Sunday, July 7, 2024
HomeToday WeatherToday Uttarakhand Weather: प्रदेश में कैसा रहेगा आज के मौसम का हाल?...

Today Uttarakhand Weather: प्रदेश में कैसा रहेगा आज के मौसम का हाल? पढ़ें खबर

- Advertisement -

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड का पारा कुछ दिनों से लगातार चढ़ रहा है। मैदान से लेकर पहाड़ तक पारा लगातार चढ़ रहा है। चिता की बात ये है की अगले कुछ दिनो तक पारा और चढ़ सकता है। कहां जा सकता है की इस बार गर्मियां रुलाने वाली है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, अगले दो दिन ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने के साथ ही तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस तक की वृद्धि हो सकती है। जबकि, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में आनें वाले दिनों में वर्षा के आसार हैं।

7 साल में सबसे अधिक गर्मी

अप्रैल के पहले पखवाड़े में दून का तापमान 37 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। पिछले 7 साल में अप्रैल में पहले 15 दिन में पारा कभी 36.5 डिग्री सेल्सियस से अधिक नहीं गया।

साल 2016 में ही दून में अप्रैल के पहले पखवाड़े में अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। ऐसे में इस बार आने वाले दिनों में पारे के नए कीर्तिमान स्थापित करने की आशंका है।

शहरों का अधिकतम न्यूनतम तापमान

  • देहरादून, 37, 17.6
  • ऊधमसिंह नगर, 38.2, 14.4
  • मुक्तेश्वर, 27.3, 11.5
  • नई टिहरी, 25.3, 13.1

ये भी पढ़ें:- Atique Ahmed: माफिया अतीक अहमद के हत्यारों ने कबूला, इस वजह से मारी दोनो भाईयों को गोली

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular