Sunday, July 7, 2024
HomeToday WeatherToday uttarakhand weather: कई दिनों से हो रही भारी बर्फबारी के बीच...

Today uttarakhand weather: कई दिनों से हो रही भारी बर्फबारी के बीच कैसा रहेगा आज के मौसम मिजाज, जानें

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Today Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से लगातार बर्फबारी हो रही है। मौसम विज्ञान के अनुसार आज प्रदेश के मैदानि इलाकों में मौसम साफ रहनें के आसार है। वहीं,  पर्वतीय क्षेत्रों मे कहीं-कहीं बर्फबारी के आसार है।

आज का मौसम साफ रहने के आसार

प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार भारी बर्फबारी जारी है। जिसके चलते चारधाम यात्रा भी भारी रुप से प्रभावित हे। लागातार हो रही बारिश और बर्फबारी के कारण प्रदेश में एक बीर फीर ठंड ने वापसी ले ली है। हालांकि, आज बृहस्पतिवार को मौसम साफ रहेने के आसार है।

इन क्षेत्रों में मौसम साफ रहने के आसार

वहीं, आज पहाड़ी क्षेत्रों में रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, पिथौरागढ, चमोली बागेश्वर, सिंह नगर, चंपावत और नैनीताल समेत कुछ क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी के आसार है। 3200 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। आनें वालें 5 व 6 मई को प्रदेश में मौसम साफ रहनें के आसार है।

केदारनाथ यात्रा स्थगित

उत्तराखंड में लगातार खराब मौसम के चलते एक बार फिर चार धामयात्रा को स्थगित किया गया है। जिसके साथ ही मौसम विभाग के ऑरेंज अलर्ट को देखते हुए आज केदारनाथ यात्रा स्थगित कर दी गई है। बता दें, ऋषिकेश, श्रीनगर से ही यात्रा को रोक दिया गया है। पुलिस महानिदेशक ने यात्रियों से खराब मौसम को देखते हुए सहयोग करने की अपील की है।

यमुनोत्री धाम में यात्रियों की संख्या कम

मौसम खराब होने के कारण गंगोत्री धाम और यमुनोत्री धाम यात्रियों की संख्या धीरे-धीरे काफी कम होती देखने को मिल रही है । लगातार बारिश और बर्फबारी होने के कारण यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं यात्रीगण इस ठंड में भी अपनी आस्था को लेकर मां गंगे के निर्मल धारा में अपनी आस्था की डुबकी लगा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:-  MANGO EATING BENEFITS: आम खाना सेहत के लिए होता है बेहद फायदेमंद, जानें आम खानें के फायदें

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular