Sunday, July 7, 2024
HomeToday WeatherToday Uttarakhand Weather: प्रदेश में गर्मी से राहत के आसार, कुछ दिनों...

Today Uttarakhand Weather: प्रदेश में गर्मी से राहत के आसार, कुछ दिनों तक लगातार हो सकती है वर्ष

- Advertisement -

Weather Update Today: पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में गर्मी का प्रकोप छाया हुआ है। लेकिन आज से आने वाले कुछ दिनों तक धूप और गर्मी से राहत मिलने के असार है। मौसम विज्ञान के अनुसार आने वाले 5-6 दिन प्रदेश के पहाड़ी क्षेक्षो में, तेज हवाएं और बारिश होने की संभावना है। इस दौरान प्रदेश में तेज वारिश आ सकती है। जिसके चलते मौसमविज्ञान नें प्रदेश में यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम का ये बदला मिजाज आनें वाले 22 अप्रैल तक बना रह सकता है।

प्रदेश में तेज आंधी चलने की संभावना

मौसम विज्ञान के अनुसार प्रदेश में आज का मौसम फिर बदल सकता है। जो की 22 मई तक का बदला रहेगा। इससे तापमान में बढ़ोत्तरी होने की संभावना नहीं है।

आज बुधवार को प्रदेश के कुछ क्षेत्र में 70 किलोमीटर प्रतिघंटे की तेज रफ्तार से आंधी चलने की संभावना है। इसे देखते हुए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

7 साल में सबसे अधिक गर्मी

इस साल अप्रैल के पहले पखवाड़े में दून का तापमान 37 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था। पिछले 7 साल में अप्रैल में पहले 15 दिन में पारा कभी 36.5 डिग्री सेल्सियस से अधिक नहीं गया। साल 2016 में ही दून में अप्रैल के पहले पखवाड़े में अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। ऐसे में इस बार आने वाले दिनों में पारे के नए कीर्तिमान स्थापित करने की आशंका है।

ये भी पढ़ें:- Uttarakhand News: उत्तराखंड में पांचवे धाम के रूप में बनाए जा रहा है एक और धाम, 63 करोड़ है कुल लागत, जानें पूरी खबर

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular