Sunday, July 7, 2024
HomeToday WeatherToday Uttarakhand Weather: प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, मौसम विभाग ने...

Today Uttarakhand Weather: प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, मौसम विभाग ने किया ऑरेंज अलर्ट जारी, इस दिन आएगा मानसून

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Today Uttarakhand Weather: प्रदेश में बारिश होने से मौसम का मिजाज बदल गया है। जहां बारिश के कारण चिलचिलाती गर्मी से थोडी राहत मिली वही उमस अभी भी परेशान कर रही है। मंगलवार को उत्तराखंड के देहरादून, विकासनगर, ऋषिकेश,  टिहरी और उत्तरकाशी में जमकर बादल बरसे जिससे तापमान में गिरावट भी दर्ज की गयी। मौसम विभाग ने जून के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तराखंड में 22 जून तक उत्तराखंड में कहीं-कहीं हल्की से तेज बारिश होने की संभावना जतायी है।

केदारनाथ में हुई हल्की बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन

इसके अलावा 21 व 22 जून को प्री-मानसून की अच्छी बारिश होने के आसार हैं। पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश के साथ झोंकेदार हवाएं चलने की संभावना है। जिससे तापमान में गिरावट आ सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार बारिश के साथ 60-70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चलने की भी संभावना है। केदारनाथ में हुई हल्की बारिश ने ठिठुरन बढ़ा दी है।

चक्रवाती तूफान बिपरजोय को लेकर उत्तराखंड में अलर्ट जारी

उत्तराखंड में 23 जून के बाद अनेकों हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का ऑरेंज अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के मुताबिक चक्रवाती तूफान बिपरजोय को लेकर उत्तराखंड में अलर्ट है। मौसम विभाग ने चारधाम यात्रा के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को मौसम का अपडेट लेकर ही यात्रा पर आने की अपील की है।

ये भी पढ़ें:- Benefits Of Tulsi: तुलसी में छिपी है कई औषधीय गुण, जो सेहत के लिए है बेहतरीन, जानिए कैसे

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular