Sunday, July 7, 2024
HomeToday WeatherToday Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, सुबह से प्रदेश...

Today Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, सुबह से प्रदेश के कई जिलों में बारिश का सिलसिला जारी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Today Uttarakhand Weather: उत्तराखंड के कई हिस्सों में आज सुबह से मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। प्रदेश के कई जिलों में सुबह से लगातार तेज बारिश हो रही हैं। मौसम विभाग की माने तो राज्य में 70 किमी की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। प्रदेश के कई जगहों पर 19 जून को हल्की बारिश के साथ झोंकेदार हवाएं चलने के आसार बताए गए थें।

सुबह से बारिश का सिलसिला लगातार जारी

गढ़वाल समेत गंगोत्री धाम व कुमाऊं के कई जिलों में सुबह से बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। मौसम विभाग की ओर से रविवार को प्रदेश में झोंकेदार हवाएं चलने, हल्की बारिश, तेज गर्जन और आकाशीय बिजली चमकने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

कई स्थानों बारिश के साथ झोंकेदार हवाएं चलने के आसार

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा, उत्तराखंड के कई स्थानों पर 19 जून को हल्की बारिश के साथ झोंकेदार हवाएं चलने के आसार हैं। हिदायत देते हुए कहा, मौसम खराब होने के दौरान खुले में रहने के बजाय लोग पक्के घरों में रहें।

आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट पर रहने के निर्देश

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के कई जिलों में गर्जन के साथ-साथ आकाश से  चमकने तीव्र बौछारें और चौकीदार हवाएं 70 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलने की संभावना है। मौसम विभाग के निदेशक ने बताया कि 19 जून के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।। वही सभी डीएम एवं आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट पर रहने के लिए निर्देशित दिया गया है।

ये भी पढ़ें:- Adipurush: बदले जाएंगे फिल्म ‘आदिपुरुष’ को कई डायलॉग, मनोज मुंतशिर ने कहीं ये बात..

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular