Saturday, July 6, 2024
HomeToday WeatherToday uttarakhand weather: प्रदेश में 14 से 17 मई तक यालों अलर्ट,...

Today uttarakhand weather: प्रदेश में 14 से 17 मई तक यालों अलर्ट, जानें कितना रहेगा आज का अधिकतम व न्यूनतम तापमान

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Today uttarakhand weather: उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में आज तेज गर्जन के साथ बिजली चमकने के आसार है। वहीं कही-कही तेज बारिश के भी आसार है। मौसम विभाग ने इसे लेकर 14,15 व 17 मई को मौसम साफ रहने के आसार है। वही, मैदानि इलाकों में मौसम साफ रहने के आसार है। जबकि 16 मई को पहाडी क्षेत्रों में तेज बारिश हो सकती है।

14 से 17 मई तक मौसम में बदलाव

उत्तराखंड में लगातार मौसम का अंदाज बदला हुआ है। जहां एक ओर मौसम लोगों के लिए सुहावना बना हुआ है तो वहीं चारधाम यात्रा के लिए कहीं ना कहीं परेशानी खड़ी हो रही है। इसके साथ ही आज मैदानी इलाकों में दिन की शुरुआत धूप के साथ हुई। वहीं, पहाड़ी इलाकों में भी आज मौसम साफ बना हुआ है। इसके साथ मौसम विभाग द्वारा बताया गया कि दिन के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। अगर बात कैदारधाम की करें तो वहां पर दिन के बाद मौसम में हलचल देखने को मिलेगी। इसके साथ यात्रियों के लिए भी मौसम को लेकर तो संका बनी हुई है।

चारों धामों में दिन के बाद मौसम में गिरावट

मौसम विभाग की मानें तो पर्वतीय इलाकों में आज से मौसम में तीन दिन तक बदलाव देखने को मिल सकता है। विभाग ने बताया चार धाम पर आने वाले यात्रियों को लेकर भी थोड़ा मौसम को देखते हुए यात्रा को जारी रखने को कहा है। इसके साथ ही चारो धामों में दिन के बाद मौसम में गिरावट देखने को मिलेगी। साथ ही अन्य जिलों में भी मौसम में बदलाव के साथ गरजन हो सकता है।

तेज गर्जना के साथ बारिश

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 13 मई से 15 मई तक उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में तेज गर्जना के साथ बारिश हो सकती है। वहीं, आज से मैदानी इलाकों में गरजन के साथ बारिश के आसार बने हुए है। वहीं, मौसम साफ रहने से चारधाम यात्रा में आने वाले लोगों को राहत मिलेगी।

ALSO READ: Hair Fall Problem: क्या आप भी हेयर फॉल की समस्या से परेशान है? तो आज ही फॉलो करें ये टिप्स

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular