Sunday, July 7, 2024
HomeToday WeatherToday's Uttarakhand Weather: प्रदेश के मौसम में आया बदलाव, इन इलाकों में...

Today’s Uttarakhand Weather: प्रदेश के मौसम में आया बदलाव, इन इलाकों में हो सकती है बारिश और बर्फबारी

- Advertisement -

Uttarakhand Weather: पिछले कुछ दिनों से प्रदेश का पारा लगातार चढ़ रहा है। हालांकि, कल से मौसम में कुछ बलाव आया है। उत्तरकाशी में आज सुबर से बारिश हो रही है। उसके साथ ही गंगोत्री व हर्षिल घाटी में बर्फ पड़ रही है।

क्या कहता है मौसम विज्ञान

मौसम विज्ञान की मानें तो आज पर्वतीय क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि और बारिश पड़ सकती हैं। जबकि, मैदानी क्षेत्रों में अंधड़ व बूंदाबांदी के आसार हैं। जिसे देखते हुए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

प्रदेश में तेज आंधी चलने की संभावना

मौसम विज्ञान के अनुसार प्रदेश में आज का मौसम फिर बदल सकता है। जो की 22 मई तक का बदला रहेगा। इससे तापमान में बढ़ोत्तरी होने की संभावना नहीं है।

आज प्रदेश के कुछ क्षेत्र में 70 किलोमीटर प्रतिघंटे की तेज रफ्तार से आंधी चलने की संभावना है। इसे देखते हुए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

साल में सबसे अधिक गर्मी

इस साल अप्रैल के पहले पखवाड़े में दून का तापमान 37 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था। पिछले 7 साल में अप्रैल में पहले 15 दिन में पारा कभी 36.5 डिग्री सेल्सियस से अधिक नहीं गया। साल 2016 में ही दून में अप्रैल के पहले पखवाड़े में अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। ऐसे में इस बार आने वाले दिनों में पारे के नए कीर्तिमान स्थापित करने की आशंका है।

ये भी पढ़ें:- Honey Singh: क्या गर्लफ्रेंड से अलग हो चुके हनी सिंह? जानें

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular