Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशToll Tax: यूपी में हाईवे पर यात्रा करना हुआ महंगा, इतने रुपए...

Toll Tax: यूपी में हाईवे पर यात्रा करना हुआ महंगा, इतने रुपए बढ़ा टोल, इस दिन से होगा लागू

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज),Toll Tax: एनएचएआई के नेशनल हाईवे पर गाड़ी चालकों को अब और भी ज्यादा जेब ढीली करनी पड़ सकती है। एनएचएआई के टोल प्लाजा से गुजरने वाले कार, बस और ट्रक के लिए 5 से ₹25 तक टाल टैक्सों में इजाफा किया है। वाहन चालकों को यह डेयर 2 जून रात 12:00 से देनी पड़ेगी। टोल प्लाजा पर नई रेट सूची चिपका दी गई है।

1 अप्रैल से राष्ट्रीय राजमार्ग की टोल टैक्स बढ़ा

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ने 1 अप्रैल से राष्ट्रीय राजमार्ग के टोल प्लाजा पर टोल टैक्सों के दामों को बढ़ा दिया था। इसके लिए गजट भी जारी किया गया था। लोकसभा चावन को देखते हुए इस आदेश की स्थिति कर दिया गया। अब मतदान खत्म हो चुके हैं इसको देखते हुए 2 जून की रात 12:00 से टोल टैक्स को फिर से बढ़ने का फैसला लिया गया।

ALSO READ: Kanpur News: भीषण गर्मी ने दिलाई कोरोना के समय की याद, एक ही दिन में हुए कई अंतिम संस्कार, जगह की पड़ी कमी

सबसे कम टोल 45 रुपए तो वही सबसे ज्यादा टोल 295

मेरठ-बागपत नेशनल हाईवे पर टोल में इजाफा होने के बाद सबसे कम टोल 45 रुपए का है तो सबसे अधिक का टोल 200 रुपए का है। दिल्ली-सहारनपुर नेशनल हाईवे पर जिवाना टोल पर सबसे कम ₹90 और सबसे ज्यादा 890 का टोल वसूला जाएगा। वही झांसी कानपुर हाईवे के रास्ते की बात करें तो झांसी में आने वाले यात्रियों को सेमरी टोल प्लाजा पर 5 से ₹15 तक अधिक देने पड़ेंगे।

ALSO READ: Uttarakhand Crime: कलयुगी बेटे ने बेरहमी से के पिता की हत्या, फिर थाने पहुंच के किया सिलेंडर, जानें मामला  

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular