होम / Loksabha Chunav के लिए BSP की 11 कैंडिडेट की नई लिस्ट जारी, इन 2 सीटों पर बदले प्रत्याशी

Loksabha Chunav के लिए BSP की 11 कैंडिडेट की नई लिस्ट जारी, इन 2 सीटों पर बदले प्रत्याशी

• LAST UPDATED : April 19, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़), Loksabha Chunav: लोकसभा चुनाव (Loksabha Chunav) को लिए शुक्रवार को बहुजन समाज पार्टी ने वाराणसी और फिरोजाबाद में कुछ बदलाव के साथ 11 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। वहीं BSP ने वाराणसी में अतहर जमाल लारी की जगह सैयद नेयाज अली (मंजू भाई) और फिरोजाबाद में सत्येन्द्र जैन सौली की जगह पूर्व मंत्री चौधरी बशीर को चुनावी मैदान में उतारा है।

इन 11 कैंडिडेट को उतारा मैदान में

इसके अलावा एमएलसी भीमराव अंबेडकर को हरदोई से टिकट दिया गया है, जबकि मोहम्मद आलम को संतकबीरनगर से उम्मीदवार बनाया गया है। मछलीशहर से पंजाब कैडर के सेवानिवृत्त आईएएस कृपाशंकर सरोज, सीतापुर से पूर्व भाजपा विधायक महेंद्र सिंह यादव, फतेहपुर से डॉ. मनीष सिंह सचान, महराजगंज से मोहम्मद मौसमे आलम, मिश्रिख से बीआर अहिरवार, भदोही से अतहर अंसारी और फूलपुर से जगन्नाथ पाल को उम्मीदवार बनाया है।

जानकारी के लिए बता दें कि BSP (Loksabha Chunav) अब तक 63 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है, जिसमें 18 मुस्लिम उम्मीदवार भी शामिल हैं। शुक्रवार को जारी सूची में पांच मुसलमानों को भी टिकट मिला है।

ये भी पढ़ें:- Uttarakhand Lok Sabha Election: वोट डालने पहुंचा था शख्स, तोड़ दी EVM, पुलिस ने किया अरेस्ट

राजनीतिक जानकारों का कहना है कि BSP प्रमुख मायावती भले ही अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा देर से करती हों लेकिन वह फैसले काफी सोच-विचार के बाद ही लेती हैं। पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से अपना उम्मीदवार बदलना भी उनकी नई रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें:- Breakup: बॉयफ्रेंड से बदला लेने लिए उसकी मां बन गई लड़की, कर ली BF के पिता से शादी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox