Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर नो एंट्री प्लान का ट्रायल करेगी ट्रैफिक...

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर नो एंट्री प्लान का ट्रायल करेगी ट्रैफिक पुलिस, मालवाहक वाहनों को इस रास्ते पर नहीं मिलेगा प्रवेश

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नोएडा: नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर आज मालवाहक गाड़ियों का प्रवेश वर्जित रहेगा। शहर के लोगों को ट्रैफिक से राहत दिलाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने नो एंट्री प्लान के ट्रायल के लिए ये फैसला किया है। ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि इसका ट्रायल शुक्रवार से किया जाना था लेकिन उस दिन छुट्टी होने के कारण और उसके बाद सप्ताहिक अवकाश के वजह से इसमें बदलाव किया गया है। कामकाजी दिन ये ट्रायल किया जाएगा जिससे पता लगाया जा सके कि इसका यातायात पर क्या प्रभाव पड़ता है।

दरअसल यातायात पुलिस ने बताया कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर लोगों को मालवाहक वाहनो के कारण जाम का सामना करना पड़ता था इससे निजात दिलाने के लिए ये फैसला किया गया है। अगर इसमे सफलता मिलती है तो इसे आगे भी लागू रखा जाएगा।

कब तक चलेगा ट्रायल

यातायात पुलिस ने बताया कि आने वाले 15 दिनों तक इस ट्रायल को जारी रखा जाएगा। अगर इसमे सफलता मिलती है तो आने वाले समय में इसे लागू कर दिया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि नो एंट्री के दौरान यमुना एक्सप्रेस वे और परी चौक से आने वाले हल्के और भारी वाहनों को एक्सप्रेसवे के जीरो पॉइंट पर ही रोककर हिंडन कट से सर्विस रोड से उतारकर सेक्टर 151, सेक्टर 168, सेक्टर 135 और अन्य स्थानों के लिए डायवर्ट किया जाएगा। इसके अलावा हांडा चौक से एलजी चौक पर हल्के और भारी वाहनों के लिए सुबह 7 बजे से रात 10 बजे तक नो एंट्री रहेगी।

मिलेगी जाम से मुक्ति

अधिकारियों का मानना है कि इस यातायात के फैसले से लोगों को जाम के झाम से छुटकारा मिलेगा। अधिकारियों का कहना है कि जाम के कारण लोगों का कार्यस्थल जाने आने में काफी दिक्कतों का समना करना पड़ रहा है। यही कारण है कि एक्सप्रेसवे पर मालवाहक वाहनों पर प्रतिबंध किया जा रहा है। एक्सप्रेसवे पीक आवर में मालवाहक वाहन नहीं आने से इन एमसीडी टोल का लोड काफी कम हो जाएगा। लोग इस फैसले का स्वागत कर रहे है। यात्रियों का कहना है कि इससे आने जाने में काफी सहूलियत होगी।

Also Read: UP Civic Election: ओपी राजभर का बड़ा ऐलान बताया किस राजनीतिक दल के साथ करेंगे गठबंधन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular