Saturday, May 18, 2024
HomeAccident NewsTrain Fire: फिर लगी बिहार जा रही ट्रेन में भीषण आग, कई...

Train Fire: फिर लगी बिहार जा रही ट्रेन में भीषण आग, कई लोग बुरी तरह जले

- Advertisement -

Train Fire: यूपी के इटावा में दिल्ली-दरभंगा हमसफर एक्सप्रेस के चार डिब्बों में आग लगने से आठ यात्रियों के घायल होने के बमुश्किल नौ घंटे बाद, गुरुवार को लगभग 2.10 बजे इटावा जंक्शन के पास बिहार जाने वाली एक अन्य ट्रेन में इसी तरह की घटना सामने आई। दिल्ली-सहरसा वैशाली एक्सप्रेस के कम से कम 19 यात्री मामूली रूप से झुलस गए और दम घुटने की शिकायत की, और उन्हें नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया।

राजकीय रेलवे पुलिस ने क्या कहा?

राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी), इटावा के सीओ उदय प्रताप सिंह ने कहा, ”उन्होंने भारी धुएं के कारण बेचैनी और सांस लेने में कठिनाई की शिकायत की, लेकिन अब वे ठीक हैं।” बिहार जाने वाली ट्रेनों में आग लगने की एक के बाद एक घटनाएं हो रही हैं। छठ पर्व के लिए घर जाने वाले यात्रियों से खचाखच भरे इस ट्रेन ने चिंताएं पैदा कर दी हैं, रेलवे अधिकारियों को डर है कि लोग डिब्बों के अंदर ज्वलनशील पदार्थ या रोशनी ले जा रहे हो सकते हैं।

शॉर्ट सर्किट के कारण वैशाली एक्सप्रेस के एस 6 थी आग

प्लेम्यूट लोडेड 0.17% फुलस्क्रीन पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बीरेंद्र कुमार ने कहा कि सभी प्रमुख स्टेशनों को प्रस्थान से पहले कोचों की अच्छी तरह से जांच करने की सख्त चेतावनी जारी की गई है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा, आरपीएफ कर्मियों को कोच के अंदर धूम्रपान करते पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई करने को कहा गया है। जीआरपी आगरा डिवीजन के एसपी आदित्य लंगेह ने कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि शॉर्ट सर्किट के कारण वैशाली एक्सप्रेस के एस 6 कोच में आग लगी थी।

ALSO READ: Tiger 3 Review: कैसी है सलमान की Tiger 3? जानिए फिल्म देखकर लोगों ने क्या कहा 

यूपी के इस गांव में दिवाली मनाएंगे सीएम योगी, करोड़ों के विकास कार्य का देंगे उपहार

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular