Monday, July 8, 2024
Homeउत्तराखंडTransport Department: मसूरी में टैक्सी स्कूटियों के खिलाफ परिवहन विभाग की कार्यवाही,...

Transport Department: मसूरी में टैक्सी स्कूटियों के खिलाफ परिवहन विभाग की कार्यवाही, दो स्कूटी संचालकों के लाइसेंस किए निरस्त, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Transport Department: पहाड़ों की रानी मसूरी में अनाधिकृत और अव्यवस्थित रूप से संचालित हो रही टैक्सी स्कूटियों के खिलाफ उत्तराखंड परिवहन विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है। जिसको लेकर बुधवार को एआरटीओ राजेंद्र के नेतृत्व में परिवहन विभाग की टीम मसूरी पहुंची और मसूरी में टैक्सी स्कूटीओं के संचालन के कार्यालय और पार्किंग का अचानक निरीक्षण किया गया। जिससे टैक्सी स्कूटी संचालकों में हंडकंप मच गया।

टैक्सी-स्कूटी को लेकर लगातार हो रही थी शिकायतें प्राप्त

निरीक्षण के दौरान यात्रियों को काफी अनियमितताएं प्राप्त हुई। जिसको लेकर एआरटीओ ने दो स्कूटी संचालकों के लाइसेंस निरस्त कर दिए। सभी को निर्देष दिए ग्रए है कि लाइसेंस के अनुरूप ही मसूरी में टैक्सी स्कूटीओं का संचालन करें अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पत्रकारों से वार्ता करते हुए एआरटीओ राजेंद्र ने बताया कि मसूरी में अनाधिकृत रूप और अव्यवस्थित तरीके से संचालित हो रही हैं। टैक्सी स्कूटी को लेकर लगातार शिकायत प्राप्त हो रही थी। जिसको लेकर उच्च अधिकारियों के निर्देशों के बाद मसूरी स्कूटी संचालकों के लाइसेंस के साथ उनके कार्यालय और पार्किंग स्थल का निरीक्षण किया जा रहा है।

यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान कई स्कूटी संचालकों के पास पार्किंग की व्यवस्था नहीं पाई गई है। वह कई दुकानों से ही स्कूटी संचालन कर रहे हैं। जो नियम अनुसार गलत है। उन्होंने कहा कि मसूरी में 42 स्कूटी संचालकों को लाइसेंस दिया गया है। जिसमें से 2 लाइसेंस को निरस्त कर दिया गया है। वह नियमों का उल्लंघन करने वाले स्कूटी संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उन्होने बताया कि मसूरी में यातायात नियमों को लेकर भी विभाग द्वारा टीम गठित की गई है और जो भी व्यक्ति यातायात नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें:- Aloe Vera Juice: एलोवेरा जूस से होते हैं शरीर को ये स्वास्थ्य लाभ, जानकर रह जाएंगे दंग..

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular