Sunday, July 7, 2024
HomePoliticsTrivendra Singh Rawat : पूर्व CM के बयान पर विपक्ष का वार,...

Trivendra Singh Rawat : पूर्व CM के बयान पर विपक्ष का वार, कहा- प्रधानमंत्री विदेशों में जाकर फूल चढ़ाते और उनके नेता..

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), उत्तराखंड “Trivendra Singh Rawat”: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के गोडसे को देशभक्त कहने वाले बयान पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। उत्तराखंड में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी ने बीजेपी के नेताओं द्वारा बार-बार गोडसे को देशभक्त कहने पर भाजपा के शीर्ष नेताओं को आड़े हाथों लिया है।

कांग्रेस का त्रिवेंद्र सिंह रावत पर वार

कांग्रेस मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस नेता मनीष खंडूरी ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यह बयान भाजपा की शीर्ष नेतृत्व के इशारे पर दिया गया है। मनीष खंडूरी ने कहा कि एक तरफ भारत के प्रधानमंत्री विदेशों में जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर फूल माला चढ़ाते हैं, जबकि दूसरी तरफ उनके नेता देश में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे को देशभक्त बता रहे हैं। जो भाजपा की सोची-समझी विचारधारा को प्रदर्शित करता है। साथ ही मनीष खंडूरी ने कहा कि भाजपा  10 ऐसे देशभक्ति वाले कामों को गिनाए जिन से यह साबित हो सके कि गोडसे एक देशभक्त थे।

विवादित बयान

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रावत बुधवार को बलिया स्थित पार्टी के जिला मुख्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा ‘गांधी जी को मारा वो एक अलग मुद्दा है‌। जहां तक मैंने गोडसे को जाना और पढ़ा है, वह भी एक देशभक्त रहे है। गांधी जी की हत्या से हम सहमत नहीं हैं।’’ जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। रावत ने कहा गांधी उप नाम भर से उनकी विचारधारा गांधीवादी नहीं हो जाती। उन्होंने कहा कि ‘जनेऊ’ बाहर लटकाने से उनकी पहचान नहीं बदल सकती है, वह (राहुल गांधी) केवल बात करते हैं। रावत ने आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व अध्यक्ष केवल गांधी नाम को भुना रहे हैं।

मेरी मुलाकात होगी तो मैं जरूर उनसे पूछूंगा- भट्ट

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के बयान को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने मिडिया से बात करते हुए कहा की त्रिवेंद्र सिंह रावत हमारे वरिष्ठ नेता हैं लेकिन उनका यह बयान किस परिपेक्ष में है यह वह ही बता पाएंगे l त्रिवेंद्र सिंह रावत से जब मेरी मुलाकात होगी तो मैं जरूर उनसे इस बयान के बारे में पूछूंगा कि उन्होंने यह बयान किस भाव से दिया है l

Also Read: India China Border Uttarakhand: उत्तराखंड पर चीन की नजर? कांग्रेस ने सरकार पर उठाया सवाल, कहा- केंद्र सरकार…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular