Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsUCC: CM धामी का बड़ा बयान, बोले-2 लाख से ज्यादा लोगों से...

UCC: CM धामी का बड़ा बयान, बोले-2 लाख से ज्यादा लोगों से ली गई राय

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), UCC : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने समान नागरिक संहिता (UCC) पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने रुद्रपुर में गांधी नगर पार्क में आयोजित नारी शक्ति वंदन महोत्सव में कहा कि यूसीसी पर बनाई गई समिति ने 2 लाख से अधिक लोगों से राय ली है।

CM धामी ने कहा कि हमने आपसे कहा था कि नई सरकार बनते ही हम सबसे पहले समान नागरिक संहिता का कानून बनाएंगे। मुझे आपको बताते हुए खुशी हो रही है कि समिति ने 2,35,000 से अधिक लोगों से राय ली है।

उन्होंने कहा कि बुद्धिजीवियों से सुझाव और विभिन्न धार्मिक संगठनों से बात की है और हमें जल्द ही एक ड्राफ्ट प्राप्त होगा। जैसे ही हमें ड्राफ्ट मिलेगा, हम आपकी अपेक्षाओं के अनुसार उस कानून को लागू करने की दिशा में काम करेंगे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रष्ट्रीय ग्रामीण आवीजिका मिशन के तहत स्वरोजगार अपनाकर प्रदेश की तरक्की में अपना योगदान दे रही माताओं और बहनों का आभार जताया। सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत का मंत्र दिया है। इसके तहत सबको रोजगार और स्वरोजगार से जोड़ना ही लक्ष्य है। वहीं पीएम मोदी के इस मंत्र को महिलाएं अपनी मेहनत और लगन से धरातल पर उतार रही हैं।

आपको बता दें कि सीएम धामी आज रुद्रपुर दौरे पर नारी शक्ति वंदन महोत्सव एवं सरस मेले का उद्घाटन किया। इससे पहले सीएम धामी ने खुली जीप में बैठकर रोड शो कर लोगों का अभिवादन किया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का रोड शो गल्ला मंडी से शुरू हुआ। रोड शो में हजारों की संख्या में लोग जुटे। इस दौरान मुख्यमंत्री धामी का लोगों ने जगह-जगह स्वागत किया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular