Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUmesh Pal Murder: उस्मान एनकाउंटर पर डिप्टी सीएम केपी मौर्य और ब्रजेश...

Umesh Pal Murder: उस्मान एनकाउंटर पर डिप्टी सीएम केपी मौर्य और ब्रजेश पाठक की आई पहली प्रतिक्रिया, कहा- ‘… अपराधी चाहे पाताल में छुप जायें’

- Advertisement -

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी और इस हत्या में पहली गोली चलाने वाला विजय उर्फ उस्मान प्रयागराज पुलिस (Prayagraj Police) के साथ मुठभेड़ में सोमवार सुबह मारा गया। जिसके बाद यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है।

खबर में खास:

  • उप मुख्यमंत्री केपी मौर्य क्या बोले?
  • डिप्टी सीएम पाठक ने कही ये बात
  • सुबह तकरीबन 5 बजे हुआ एनकाउंटर 
  • क्या है पूरा मामला?

उप मुख्यमंत्री केपी मौर्य क्या बोले?

डिप्टी सीएम ने ट्वीट करते हुए कहा- “प्रयागराज के श्री उमेश पाल और सुरक्षा में लगे जवानों के हत्यारों को पकड़ने को पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान में आज बड़ी कामयाबी हासिल करने वाली पुलिस टीम को बधाई! घटना से जुड़े एक एक अपराधी चाहे पाताल में छुप जायें, उन्हें पकड़कर कठोर क़ानूनी कार्रवाई होगी!” 

डिप्टी सीएम पाठक ने कही ये बात

ब्रजेश पाठक ने कहा, “पुलिस STF लगातार लगी हुई है, कल की घटना जो हुई है उसमें पुलिस पर हमला किया गया, जिसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में उसे मार गिराया. एक-एक अपराधी को सज़ा मिलेगी यही हमारी प्रतिबद्धता है।”

सुबह तकरीबन 5 बजे हुआ एनकाउंटर 

खबर के मुताबिक उमेश पाल हत्याकांड में शामिल शातिर शूटर जिसने उमेश पाल और उमेश की सुरक्षा में शामिल सिपाही को पहली गोली मारी थी। वह आज सुबह कौंधियारा थाना क्षेत्र में क्राइम ब्रांच के साथ उसकी मुठभेड़ हुई। उस मुठभेड़ में उसे गोली लग गई। उसके बाद उसे स्वरूप रानी अस्पताल में भर्ती कराया गया।  उस्मान पर पहले से ही 50 हजार रूपए का इनाम भी था। ये एनकाउंटर सुबह तकरीबन 5 बजे के आस-पास हुआ।

क्या है पूरा मामला?

गौरतलब है, 27 फरवरी को बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल को उनके घर के सामने मार दिया गया था। हमलावरों ने उन पर उस वक्त हमला किया जब वो कोर्ट से अपने घर वापिस लौट रहे थे। उमेश पाल जैसे ही घर के सामने कार से उतरे तो बदमाशों ने चारों तरफ से घेरकर धराधर फायरिंग और बमबाजी शुरू कर दी थी। इन बदमाशों ने कई राउंड फायर किए, जिसमें उमेश पाल और सरकार प्रशआसन द्वारा दिए गए सरकारी गनर संदीप निषाद की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक और गनर राघवेंद्र बुरी तरह घायल हो गए थे। जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

Umesh Pal Murder: उमेश पाल पर गोली चलाने वाला एक और इनामी शूटर उस्मान पुलिस मुठभेड़ में हुआ ढ़ेर

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular