Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUmesh Pal Murder: उमेश पाल हत्या में शामिल शूटर के भाई का...

Umesh Pal Murder: उमेश पाल हत्या में शामिल शूटर के भाई का शव संदिग्ध हालत में मिला, शरीर पर मिले कई चोट के निशान

- Advertisement -

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder) में शामिल ढाई लाख के इनामी शूटर साबिर (Shooter Sabir) के भाई का शव संदिग्ध परिस्थिति में पुलिस को मिला है। शूटर साबिर के भाई का नाम जाकिर (Zakir) है। जाकिर का शव कौशांबी जिले (Kaushambi) के कोखराज थाना क्षेत्र में मोहम्मद पुर गांव के एक खेत में लावारिस परिस्थितियों में पड़ा मिला है। जाकिर के शरीर पर कई जगह चोट के निशान भी मिले हैं। साबिर के चाचा शमसुद्दीन और बहन ने जाकिर के शव को पहचाना। उसकी उम्र लगभग 50 साल बताई जा रही है।

खबर में खास:

  • मृतक साबिर था फरार, पुलिस ने रखा था ढ़ाई लाख का इनाम
  • पुलिस कर रही मामले की जांच
  • पुलिस कर रही अतीक अहमद के बेटे की तलाश

मृतक साबिर था फरार, पुलिस ने रखा था ढ़ाई लाख का इनाम

शूटर साबिर और जाकिर प्रयागराज के पुरामुफ्ती थाना क्षेत्र के मरियाडीह इलाके का रहने वाला है। उमेश पाल मर्डर में नाम आने के बाद साबिर लगातार फरार चल रहा था। पुलिस ने उस पर ढाई लाख रुपये का इनाम रखा था और पुलिस लगातार उसकी तलाश में छापेमारी भी कर रही थी।

पुलिस कर रही मामले की जांच

जाकिर का पहले से ही आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। बता दें जाकिर को 8 साल पहले अपनी ही पत्नी के कत्ल के आरोप में जेल भेजा गया था। कुछ महीने पहले ही वो जमानत पर बीहर आया था। जिसके बाद अब उसका शव कौशांबी में एक खेत से लावारिस हालत में मिला। जाकिर का संदिग्ध हालत में शव मिलने के बाद कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। पुलिस इस मामले में अब जांच भी कर रही है।गौरतलब है कि बसपा विधायक राजूपाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की कोर्ट से लौटते समय घर के सामने ही हत्या कर दी गई थी। साथ ही उनके दो सुरक्षाकर्मी भी शहीद हो गए थे। इस हत्याकांड में माफिया डॉन अतीक अहमद का नाम सामने आया और उसके गुर्गे का नाम सामने आया था। जिसके बाद इस मुद्दे पर जमकर सियासत भी देखने को मिली थी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में कहा था कि  वो ऐसे माफियाओं को मिट्टी में मिला देंगे।

पुलिस कर रही अतीक अहमद के बेटे की तलाश

वहीं इस मामले में कार्रवाई करते हुए 26 फरवरी को पुलिस ने सदाकत खान(Sadakat Khan) को गिरफ्तार किया। 27 फरवरी को हत्याकांड में शामिल अरबाज(Arbaaz) को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया और 6 मार्च को एक और शूटर उस्मान(shooter usman) उर्फ विजय चौधरी को भी पुलिस ने मुठभेड़ में मारा गया। इसके अलावा पुलिस अतीक अहमद के बेटे असद समेत पांच शूटरों की तलाश में लगी हुई है।

UP Politcs: सपा प्रमुख अखिलेश यादव का करीबी रिश्तेदार हुआ गिरफ्तार, पुलिस ने रखा था 25,000 हज़ार का इनाम

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular