Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUnderground Dumpsters will be Built in Kanpur: विदेशों की तर्ज पर कानपुर...

Underground Dumpsters will be Built in Kanpur: विदेशों की तर्ज पर कानपुर में बनेंगे अंडरग्राउंड कूड़ाघर, शहर को मिलेगा कूड़े से छुटकारा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, कानपुर:
Underground Dumpsters will be Built in Kanpur: उत्तर प्रदेश की स्मार्ट सिटी कानपुर में प्रशासन ने 100 से ज्यादा जगहों पर अंडरग्राउंड कूड़ाघर बनाने की तैयारी कर रहा है। सड़क किनारे एक भी कूड़ाघर आपको नजर नहीं आएगा। अंडरग्राउंड टैंक से कूड़ा उठाने के लिए आधुनिक मशीनों का सहारा लिया जाएगा, और साथ ही 150 हॉपर ट्रिपर भी खरीदे जाएंगे।

Underground Dumpsters will be Built in Kanpur

प्रशासन के इस कदम पर स्मार्ट सिटी नोडल प्रभारी आरके सिंह ने ज्यादा जानकारी देते हुए बताया है कि काम्पैक्टर में कूड़ा लोड करने के बाद अंडरग्राउंड टैंकों (Underground Dumpsters will be Built in Kanpur) में उसी जगह बड़े डस्टबिन रखे जाएंगे। सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि जब कूड़ा बाहर नहीं रहेगा तो जानवर भी कूड़ाघर तक नहीं पहुंच पाएंगे। कूड़ा बीनने वालों की पहुंच से भी ये डस्टबिन बाहर रहेंगे। सड़कों पर यातायात भी बाधित नहीं होगा। आसपास के लोगों को बदबू और गंदगी से मुक्ति मिलेगी। पहले चरण में 50 अंडरग्राउंड कूड़ा घर बनाए जाएंगे।

शहर को मिलेगी कूड़े से निजाद Underground Dumpsters will be Built in Kanpur

वाहनों या ठेलों से कूड़ा अड्डों में कूड़ा फेंकने वालों पर नगर निगम का नियंत्रण नहीं है। प्राइवेट काम करने वाले भी सड़क पर ही कूड़ा फेंककर चले जाते हैं। सुबह जब गाड़ियों से कूड़े को उठाया जाता है तो भी दोपहर तक कूड़ा फेंकने वालों पर अंकुश नहीं रहता। अंडरग्राउंड बन रहे कूड़ाघर के एक टैंक में 15 टन तक कूड़ा आ जाएगा।

शहर में संगीत टॉकीज के पास, जीटी रोड पर जरीब चौकी के पास, ग्वालटोली में सीसामऊ नाले के पास और भैरोघाट रैन बसेरा के पास सड़क पर ही कूड़ा पड़ा रहता है। यशोदा नगर, किदवई नगर, फजलगंज, श्याम नगर और कल्याणपुर की भी यही स्थिति है। अंडरग्राउंड टैंक बनाए जाने और इन टैंकों में डस्टबिन रखे जाने से शहर को कूड़े से निजाद मिल सकता है।

Read More: PM Did Virtual Inauguration of Mayor Conference: पीएम मोदी ने काशी में किया मेयर सम्मेलन का वर्चुअल उद्घाटन, बोले- जनता ने विश्वास जताया और उसे हमें पूरा करना चाहिए

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular