Wednesday, June 26, 2024
Homeउत्तराखंडUniform Civil Code: यूसीसी पर मुख्यमंत्री धामी बोले- विशेषज्ञ समिति कर चुकी...

Uniform Civil Code: यूसीसी पर मुख्यमंत्री धामी बोले- विशेषज्ञ समिति कर चुकी है अपना काम..

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Uniform Civil Code: सीएम धामी ने कहा कि राज्य योजना आयोग की जगह गठित स्टेट इंस्टीट्यूट फॉर इम्पावरिंग एंड ट्रांसफॉर्मिंग उत्तराखंड (सेतु) प्रदेश में निवेश, अवस्थापना, विकास एवं नीति नियोजन का काम करेगा। विकास का जो लक्ष्य राज्य सरकार ने तय किया है, सेतु बनने से तेजी से आगे बढ़ेगा। कारगिल विजय दिवस पर आयोजित हुए कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि  सीमा पर अपने प्राणों का बलिदान देने वाले पराक्रमी सैनिकों के परिवारों को मिलने वाली राशि बढ़ाने पर विचार किया जाएगा। सरकार ने शौर्य पुरस्कारों की राशि में पहले ही बढ़ोतरी की है।

विशेषज्ञ समिति कर चुकी है अपना काम- सीएम

उन्होंने समान नागरिक संहिता (यूसीसी) पर कहा कि विशेषज्ञ समिति अपना काम कर चुकी है। रिपोर्ट अंतिम चरण में है। जैसे ही ड्राफ्ट रिपोर्ट सरकार को प्राप्त होगी, सरकार आगे की वैधानिक कार्य को आगे बढ़ाएगी और अगला कदम उठाएगी।

रिंग रोड प्रोजेक्ट की डीपीआर तैयार की जा रही- सीएम

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि नई दिल्ली प्रवास के दौरान केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री से राज्य के राष्ट्रीय राजमार्गों, सड़कों के चौड़ीकरण, मसूरी टनल और देहरादून रिंग रोड परियोजना के संबंध में स्वीकृतियां मिली है। उन्होंने कहा कि रिंग रोड के निर्माण से देहरादून, ऋषिकेश और मसूरी के बीच ट्रैफिक का दबाव कम हो सकेगा। रिंग रोड प्रोजेक्ट की डीपीआर तैयार की जा रही है।

ये भी पढ़ें:- Kotdwar: यूपी के घूमने आए युवक की नदी में डूबने से हुई मौत, एसडीआरएफ शव किया बरामद

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular