Monday, July 8, 2024
HomeToday WeatherUnnao Weather: भारी बारिस में मकान गिरने से वृद्धा समेत दो लोगों...

Unnao Weather: भारी बारिस में मकान गिरने से वृद्धा समेत दो लोगों की मौत, एसडीएम बोले- बारिश के बीच सावधानी बरतें

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Unnao Weather: उन्नाव में भारी बारिश के चलते अलग-अलग तहसील क्षेत्र में कच्चे मकान ढहने से एक वृद्ध और वृद्धा की दबने से मौत हो गई। हादसे की सूचना पर सर्किल के एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की है। मामले की विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर शासन को भेजी है। दोनों मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है।

हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के गजफ्फरनगर गांव में बीती देर रात बारिश के चलते कच्ची कोठरी गिरने से मलबे में दबकर वृद्धा की मौत हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम की कार्रवाई कर रही हैं।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम की कार्रवाई कर रही

हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के गजफ्फरनगर गांव की रहने वाली वृद्ध सुंदारा रात अपनी कच्ची कोठरी में सो रही थी। तेज बारिश के चलते अचानक कच्ची कोठरी की दीवार भर भरा कर उसके ऊपर गिर गई। जब तक आसपास के ग्रामीण उसको बाहर निकालते तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। वृद्धा के कोई भी संतान नहीं है। पति सुखलाल की मौत बीते कई वर्षों पहले हो चुकी है। इनकी देखरेख उनके परिवार के ही गंगाराम करते थे। वृद्धा अपने घर में अकेले ही रहती थी। ग्राम प्रधान की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम की कार्रवाई कर रही है।

इंस्पेक्टर राजेश सिंह ने बताया कि दीवार गिरने से वृद्धा की मौत हुई है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। एसडीएम नवीन चंद ने बताया कि दीवार गिरने से वृद्धा की मौत हुई है। मौके पर लेखपाल को भेजकर जांच रिपोर्ट तैयार कराई जाएगी।

उन्नाव वासियों से अपील है कि वह भी सावधानी बरतें

इसी प्रकार से पुरवा तहसील क्षेत्र के ग्राम सुईखेड़ा में रहने वाले 55 वर्षीय राम स्वरूप पुत्र सत्य नारायण घर के बाहर कच्चे मकान के नीचे सोए हुए थे। भारी बारिश होने से घर गिर गया। जिससे उनकी दबकर मौत हो गई। मौत की सूचना मिलने के बाद मौके पर एसडीएम पुरवा अतुल गंगवार राजस्व टीम के साथ पहुंचे। एसडीएम ने मृतक के शव को कर दिया में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया है।बताया कि स्थलीय निरीक्षण किया गया है। मृतक के पास 2014 में इंदिरा आवास योजना के तहत घर मिला था। एक और घर पक्का है। हर बिंदुओं पर जांच पड़ताल की जा रही है। जो यथासंभव मदद होगी की जाएगी।

बारिश के बीच होने वाली समस्याओं से निपटा जा रहा

जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह ने बताया कि बीती रात से लगातार बारिश हो रही है। जिसके चलते कई जगहों पर जल भराव हुआ है। आकाशीय बिजली भी गिरी है। ऐसे में बारिश के बीच होने वाली समस्याओं से Unnao Weatherनिपटा जा रहा है। उन्नाव वासियों से अपील है कि वह भी सावधानी बरतें।

Also Read: Sultanpur News: निषाद किले का उदघाटन करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, करोड़ों रुपए की लागत से बन रहा किला

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular