Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP: जैसी करनी-वैसी भरनी...जानवरों की तरह पिकअप में ठूंसे गए 14 गोवंश...

UP: जैसी करनी-वैसी भरनी…जानवरों की तरह पिकअप में ठूंसे गए 14 गोवंश तस्कर, मुठभेड़ में 2 को लगी गोली

- Advertisement -

UP

इंडिया न्यूज, लखीमपुर खीरी (Uttar Pradesh)। लखीमपुर खीरी पुलिस के हाथ गुरुवार को बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने गोवंश का शिकार किए जाने के मामले में 14 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। साथ ही चार अन्य की तलाश की जा रही है। अभियुक्तों के कब्जे से गोवंश काटने के उपकरण वा उनके पास अवैध तमंचे भी बरामद किए हैं। मामले में मुठभेड़ के दौरान दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। दोनों अभियुक्तों के पैर में गोली लगी जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुलिस ने बताया की इन सभी पर गैंगस्टर के तहत कार्यवाही के साथ ही कुर्की की कार्रवाई होगी वही कुछ लोगों पर एनएसए भी लगाया जाएगा।

लखीमपुर खीरी के थाना खीरी इलाके के सुनसी गांव में 18 दिसंबर को उस वक्त हड़कंप मच गया था, जब गांव किनारे एक खेत में 15 गोवंश के अवशेष पड़े पाए गए थे। मामले में पुलिस लगातार पड़ताल कर रही थी साथ ही अगले दिन एडीजी ब्रजभूषण सिंह भी आए थे और मौका मुआयना किया। वहीं पुलिस को निर्देशित किया था कि जल्द से जल्द खुलासा किया जाए।

गिरोह के हर सदस्य को तय थी अलग-अलग जिम्मेदारी
पुलिस ने खुलासा करते हुए लखनऊ बाराबंकी शाहजहांपुर लखीमपुर जनपद के 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया। इनके पास से उपकरण भी बरामद हुए। सभी गोवंश गौशाला से निकाले गए थे, एसपी ने बताया 4 जिले के लोग शामिल थे। यह सिंडिकेट बनाकर क्राइम करते थे। अलग-अलग जिले के अलग-अलग लोगों के रोल हैं। हारून शेरखान दानिश जमीर खान यह लोग घटना के दिन पांच बजे गौशाला के चौकीदार 8 हजार में गौवंश खरीदें।

दूसरी टीम में शहजान बाबू दानिश जिब्राइल शहजाद 5 लोग शामिल थे। घटनास्थल में पहुंचे देर रात को काटने के लिए पहुंचे थे। इसी में से मुठभेड़ के दौरान आज 2 लोग घायल हुए। पब्लिक पर निगाह बनाने का काम आसिफ और नईम करते थे। मुठभेड़ में फहीम वा सुफियान लखनऊ में मीट का कारोबार करते हैं। यह लोग घटना करवाते हैं। जियाउल्लाह व साजन सिंह बाराबंकी के रहने वाले हैं सभी घटना में संलिप्त है। इस प्रकार से एक लंबा गिरोह लगातार काम कर रहा था। गंभीर धाराओं में कार्रवाई की जा रही है इनमें से कुछ लोगों पर एनएसए की भी धारा लगेगी साथ ही सभी की गैंगस्टर के साथ कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: फेसबुक पर दोस्ती के बाद लड़कियों से पैसे वसूलने वाला फर्जी दारोगा गिरफ्तार

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular