Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP: 24 जिलों के लापरवाह अफसरों पर योगी की गाज, जनशिकायतों में...

UP: 24 जिलों के लापरवाह अफसरों पर योगी की गाज, जनशिकायतों में हुई बड़ी लापरवाही

- Advertisement -

UP

इंडिया न्यूज, लखलऊ (Uttar Pradesh)। उत्तर प्रदेश सरकार ने जन शिकायतों के लिए मंगलवार को समाधान दिवस और शनिवार को थाना दिवस निर्धारित किए हैं। दोनों ही दिनों पर शिकायतों की सुनवाई होती है। इसके अलावा यूपी सरकार द्वारा ऑनलाइन शिकायतों के लिए IGRS पोर्टल की व्‍यवस्‍था भी की गई है। सीएम योगी ने जनशिकायतों का प्रमुखता से निस्‍तारण करने के आदेश भी दिए हैं। बावजूद इसके अफसर जमकर लापरवाही कर रहे हैं। अफसरों ने IGRS पोर्टल पर शिकायतकर्ताओं का मोबाइल नंबर ही गलत सेव कर दिया। इस लापरवाह रवैये देखते हुए अब प्रदेश की योगी सरकार 24 जिलों के अफसरों पर बड़ी कार्रवाई करने जा रही है।

शिकायतकर्ता की संतुष्टि बेहद जरूरी
सीएम योगी के आदेश के मुताबिक जनशिकायतों के निस्तारण में शिकायतकर्ता की संतुष्टि ही अफसरों के काम का सबूत होगा। अक्‍टूबर के महीने में मुख्यमंत्री कार्यालय ने डीएम कार्यालयों में फीड की गई जनशिकायतों की दोबारा चेकिंग की। इस दौरान यह सासने आया कि चेतावनी के बाद भी कुछ शहरों में IGRS पोर्टल पर शिकायतकर्ताओं के नंबर या तो फीड नहीं हैं या फिर गलत फीड हैं। ऐसे में सीएम योगी 8 जिलों में डीएम कार्यालय के IGRS के नोडल अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए अपर मुख्य सचिव नियुक्ति को पत्र लिखा है। इसके अलावा 16 जिलों में पुलिस विभाग के नोडल अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए गृह विभाग के प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर मामले से अवगत करवाया है।

इन जिलों के अफसरों पर होगी कार्रवाई
बता दें कि हरदोई, रायबरेली, लखनऊ ग्रामीण, कासगंज, बलिया, मैनपुरी, लखनऊ, सहारनपुर, बांदा, कानपुर आउटर, बस्ती, अमेठी, हाथरस, हमीरपुर, मथुरा, संतकबीरनगर, आजमगढ़, बागपत, सोनभद्र, कासगंज, मुरादाबाद, रामपुर, पीलीभीत और एटा जिले के अफसरों पर कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें: Hapud: मंदिर का पुजारी निकला लूट का आरोपी, 17 सालों से पुलिस को दे रहा था चकमा, गिरफ्तार

Connect Us Facebook | Twitter 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular