Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Assembly Election 2022 : प्रतापगढ़ की तीन विधानसभा सीट अति संवेदनशील 

UP Assembly Election 2022 : प्रतापगढ़ की तीन विधानसभा सीट अति संवेदनशील 

- Advertisement -

इंडिया न्यूूज, प्रयागराज: 

UP Assembly Election 2022 यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए प्रतापगढ़ जिले को पांचवें चरण में रखा गया है। जिले की रामपुर खास, कुंडा और पट्टी विधानसभा क्षेत्र बेहद संवेदनशील घोषित किया गया है। यहां अतिरिक्त फोर्स तैनात रहेगी। सकुशल चुनाव को संपन्न कराने के लिए जिले को 217 सेक्टर और 31 जोन में बांटा गया है। कुल 1671 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुसार 80 वर्ष से ऊपर वाले मतदाता पोस्टल बैलेट से मतदान कर सकेंगे।

प्रतापगढ़ के जिला निर्वाचन अधिकारी ने दी जानकारी UP Assembly Election 2022

कलेक्ट्रेट सभागार में रविवार को जिला निर्वाचन अधिकारी डा. नितिन बंसल ने बताया कि जिले में कुल 24 लाख 48 हजार 274 मतदाता हैं। इनमें से 37 हजार 330 ऐसे वृद्ध मतदाता, जिनकी आयु 80 वर्ष से अधिक है, उनके केंद्र तक नहीं जा पाने की स्थिति में पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान कराया जाएगा।

तीन विधानसभा सबसे संवेदनशील  UP Assembly Election 2022

प्रतापगढ़ के जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले की सात विधानसभा क्षेत्रों में से तीन विधानसभा रामपुर खास, कुंडा और पट्टी विधानसभा क्षेत्र को सबसे संवेदनशील बताया। बोले कि इन तीनों क्षेत्र में अतिरिक्त फोर्स तैनात की जाएगी। नामांकन की अंतिम तिथि आठ फरवरी, नाम वापसी 11 फरवरी सुनिश्चित की गई है। वहीं मतदान 27 फरवरी को होगा और मतगणना 10 मार्च को की जाएगी।

Read More: Gorakhpur Crime :  आइसीयू में भर्ती किशोरी से कर्मचारी कर रहा था छेड़खानी, दर्ज हुआ केस

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

Most Popular