Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Assembly elections: आप पार्टी समाजवादी संग ताल ठोकने की जुगत में

UP Assembly elections: आप पार्टी समाजवादी संग ताल ठोकने की जुगत में

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

UP Assembly elections आम आदमी पार्टी (आप) ने यूपी विधान सभा चुनाव के लिए 170 संभावित प्रत्याशियों की सूची जारी कर अकेले दम पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी पर अब वह अपनी रणनीति में बदलाव कर समाजवारी के संग मिल कर ताल ठोकने की जुगत में लगी है। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य और यूपी प्रभारी संजय सिंह और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की बुधवार को लखनऊ में हुई मुलाकात के बाद अटकलों का बाजार गर्म हो गया है।

लुभावनी घोषणा के बाद भी गठबंधन में दिख रहा फायदा UP Assembly elections

आम आदमी पार्टी ने घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट मुफ्त बिजली, किसानों को मुफ्त बिजली और बकाया बिल माफ करने की घोषणा को लेकर इन 170 विधान सभा क्षेत्रों में उसने बिजली गारंटी पर जन जागरण अभियान भी चलाया। मगर, अब दो महीने बाद वह जनाधार बढ़ाने के लिए साइकिल की सवारी करने को तैयार है। दरअसल, मुफ्त बिजली और किसानों के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी और समाजवादी पार्टी के सुर एक हैं। वहीं आप शुरूआत से ही भाजपा के विरोध में ताल ठोंक रही है। ऐसे में अब यूपी में अपना जनाधार बढ़ाने की जुगत में जुटी आप गठबंधन में फायदा देख रही है।

आम आदमी पार्टी पहली बार यूपी में लड़ेगी चुनाव UP Assembly elections

आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजय सिंह लगातार उत्तर प्रदेश में योगी सरकार को अलग-अलग मुद्दों पर घेरते रहे हैं। आप यह भी जानती है कि आगामी चुनाव में भाजपा को सबसे बड़ी चुनौती सपा ही दे सकती है, इसलिए उसकी कोशिश सपा के साथ गठबंधन की है। संजय सिंह जुलाई में भी अखिलेश से मिले थे। इस मुलाकात को उस समय भी खूब हवा दी गई थी। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन 22 नवंबर को भी संजय, अखिलेश से मिले थे। 23 नवंबर को सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव पर लिखी पुस्तक के विमोचन के मौके पर भी दोनों की मुलाकात हुई थी। बुधवार को फिर दोनों नेताओं की जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट के दफ्तर में बातचीत हुई।

28 की रैली स्थगित UP Assembly elections

आम आदमी पार्टी ने 28 नवंबर को राजधानी लखनऊ में आयोजित होने वाली रोजगार गारंटी रैली को स्थगित कर दिया गया है। इस रैली में दिल्ली के मुख्यमंत्री व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल को बतौर मुख्य अतिथि शामिल होना था। आप के यूपी प्रभारी व राज्य सभा सदस्य संजय सिंह की तरफ से इस संबंध में बताया गया है कि इस दिन अध्यापक पात्रता परीक्षा (टीईटी) की परीक्षा है और लाखों युवा इसमें शामिल होंगे। ऐसे में प्रशासन ने रैली आयोजित करने की अनुमति नहीं दी। रैली की जल्द नई तारीख घोषित करेगी।

CM Yogi will lay the foundation stone of largest distillery plant : डिस्टलरी प्लांट की रखेंगे आधारशिला

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular