Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUP Board 10th Result 2023: अब जल्दी होगा छात्रों का इंतजार खत्म......

UP Board 10th Result 2023: अब जल्दी होगा छात्रों का इंतजार खत्म… इस हफ्ते जारी हो सकते हैं नतीजे

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),शिक्षा: उत्तर प्रदेश बोर्ड के दसवीं और बारहवीं के छात्रों का इंतजार अब बढ़ता ही जा रहा है क्योंकि अभी तक बोर्ड की तरफ से रिजल्ट रिलीज करने की कोई तारीख निर्धारित नहीं हुई है। बोर्ड ने आखिर कि रिजल्ट कब तक आएगा इस संबंध में कोई सूचना नहीं दिया है। हालांकि ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इस हफ्ते के अंत तक परिणाम घोषित किए जा सकते हैं। वे छात्र जिन्होंने इस साल उत्तर प्रदेश बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षा दी है, वे नतीजे जारी होने के बाद upresults.nic.in. की वेबसाइट पर अपनी रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

इन वेबसाइट्स पर भी किया जा सकता है रिजल्ट चेक

यूपी बोर्ड परीक्षा में बड़ी संख्या में उम्मीदवार परीक्षा देते हैं। ऐसे में रिजल्ट जारी होने के बाद जब एक साथ कई सारे छात्र लॉगिन करते हैं तो कई बार वेबसाइट या तो धीमी का करती है या भी सर्वर एरर दिखाता है यानी वेबसाइट ही नहीं चलती। इस स्थिति से बचने के लिए आप अपने रिजल्ट्स इन वेबसाइट्स पर भी देख सकते हैं।

upresults.nic.in

upmsp.edu.in

results.upmsp.edu.in

एसएमएस से भी ऐसे चेक करें रिजल्ट

अब हम आपको बताएंगे की आखिर आपकी वेबसाइट फिर भी काम न करे तो आप क्या कर सकते हैं। इस हालात में छात्र अपने रिजल्ट एसएमएस के जरिए भी चेक कर सकते हैं। इसके लिए फोन के मैसेज सेक्शन में जाएं और टाइप मैसेज खोलें। वहां लिखें UP10 और स्पेस देकर अपना रोल नंबर डालें। इसके बाद इसे भेज दें 56263 पर। इसी नंबर पर आपको कुछ देर में नतीजे दिख जाएंगे। इसी प्रकार 12वीं के नतीजों के लिए UP12 लिखना होगा।

 रिजल्ट से संबंधित फर्जी न्यूज़ से रहें सावधान

युपी बोर्ड का कहना है कि यूपी बोर्ड के नतीजे आने से पहले इस संबंध में आधिकारिक घोषणा की जाएगी। इसलिए किसी और माध्यम से मिली फर्जी सूचनाओं पर भरोसा न करें। केवल यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अपडेट पर ही भरोसा करें।

UP Nikay Chunav 2023: केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने महराजगंज जिले में निकाय चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को किया संबोधित

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular