Sunday, May 19, 2024
HomeBreaking NewsUP Board Exam: छात्रों के लिए यूपी बोर्ड का जरूरी नोटिस, अभी...

UP Board Exam: छात्रों के लिए यूपी बोर्ड का जरूरी नोटिस, अभी पढ़ ले नहीं तो पड़ सकता है पछताना!  

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP Board Exam: यूपी बोर्ड जल्द ही कक्षा 10वीं और 12वीं परीक्षा 2024 के नतीजे जारी करेगा। अनुमान है कि नतीजे 25 अप्रैल 2024 के आसपास घोषित किए जा सकते हैं। अगर आप भी यूपी बोर्ड रिजल्ट के आधार का इंतजार कर रहे हैं तो बोर्ड की खबर जरूर पढ़ें। सबसे पहले, यूपी बोर्ड ने सभी छात्रों और उम्मीदवारों के लिए परिणाम जारी करने की घोषणा की है। बोर्ड ने सभी को आगाह किया है कि अगर अभिभावकों के पास नंबर बढ़ाने के लिए कोई कॉल आती है तो वे उनके झांसे में न आएं क्योंकि ये कॉल साइबर ठगों के जरिए की जा रही हैं। इससे बोर्ड का कोई लेना-देना नहीं है।

ALSO READ: Char Dham Yatra 2024: चारधाम यात्रा के लिए ऐसे करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, यहां जानें प्रोसेस 

यूपी बोर्ड ने नोटिस में क्या कहा?

बोर्ड रिजल्ट जारी होने से पहले स्टूडेंट्स को कई कॉमर्स कॉल आ रही हैं, जिसमें पैसे के बदले छात्रों के मार्क्स बढ़ाने का दावा किया जा रहा है। अगर आपके पास ऐसी कोई कॉल आई है तो तुरंत इसकी सूचना दें और कॉल पर आई कोई भी जानकारी साझा करें, नहीं तो आप ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं। दरअसल, यह बात सामने आई है कि नंबर बढ़ाने के नाम पर सहेलियां और उनके माता-पिता फोन कर पैसे मांग रहे हैं। यूपी बोर्ड के पास कई उपभोक्ता ऐसी कॉल लेकर पहुंच रहे हैं, जिसे लेकर बोर्ड ने कार्रवाई की है।

ALSO READ: Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव पर जयंत चौधरी का पलटवार, जानिए क्या कहा

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular