Sunday, May 19, 2024
HomeEducationUP Board Exam 2024 Results : BJP MLA ने किया ऐलान, UP...

UP Board Exam 2024 Results : BJP MLA ने किया ऐलान, UP बोर्ड में टॉप करने वाले बनेंगे विधायक

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP Board Results 2024: UP बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के नतीजे जारी करने की तैयारी पूरी कर ली है। माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने रिजल्ट जारी होने की जानकारी दी है। लेकिन इस बीच बीजेपी विधायक ने टॉपर लड़के-लड़कियों के लिए बड़ा ऐलान किया है।

बनाया जाएगा 1 दिन का विधायक

रामपुर से बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर यह जानकारी साझा करते हुए पिछले सालों की तरह इस बार भी बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने लिखा, ‘यूपी बोर्ड वर्ष 2024 की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम आज दोपहर 02:00 बजे घोषित किया जाएगा। बीजेपी विधायक ने लिखा, ‘पिछली बार की तरह इस बार भी रामपुर में सबसे ज्यादा अंक पाने वाले छात्र को एक दिन विधायक बनाया जाएगा। रामपुर सहित प्रदेश के सभी विद्यार्थियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

ये भी पढ़े: Loksabha Chunav के लिए BSP की 11 कैंडिडेट की नई लिस्ट जारी, इन 2 सीटों पर बदले प्रत्याशी

आज 2 बजे आएगा रिजल्ट (UP Board Results 2024)

साल 2024 की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम शनिवार को दोपहर दो बजे घोषित होगी। परीक्षा परिणाम माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट upmsp.edu.in और एनआईसी की वेबसाइट upresults.nic.in पर देखा जा सकता है। बोर्ड ने इसकी जानकारी उत्तर प्रदेश के मुख्य चुनाव आयुक्त को भी दे दी है।

इस बार नकल करने वालों के लिए थी सख्ती

UP बोर्ड की परीक्षाएं इस साल 22 फरवरी से 9 मार्च के बीच हुई थीं। UP बोर्ड परीक्षा में नकल की सख्ती की वजह से कुल 3 लाख 24 हजार 08 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी थी। आपको बता दें कि नकल के खिलाफ सख्ती के चलते हाईस्कूल में 1 लाख 84 लाख 986 और इंटरमीडिएट में 1 लाख 39 हजार 022 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी थी। अब विधायक की घोषणा के मुताबिक, जो रामपुर में टॉप करेगा उसे एक दिन के लिए विधायक बनाया जाएगा।

ये भी पढ़े: UP Board Result 2024: कल जारी होगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular