Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Budget 2023 : विधानसभा में बजट की कार्यवाही आज, बजट पेश...

UP Budget 2023 : विधानसभा में बजट की कार्यवाही आज, बजट पेश पर बोले अखिलेश यादव बजट में किसी को कुछ हासिल नहीं होगा

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण से शुरू हुआ बजट सत्र (budget session) के तीसरे दिन यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना आज बजट पेश करेंगे। जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

 प्रश्नकाल की समय सीमा 

यूपी विधानसभा सत्र में आज प्रश्नकाल का समय बदल दिया गया है। सदन के अंदर की कार्यवाही दोपहर दो बजे से प्रश्नकाल का समय शुरू होगा।

यूपी के कई कार्यों पर फोकस

अपको बता दें कि यूपी में आज बजट पेश होने जा रहा है। जिसमें पश्चिमांचल यूपी के किसान जो की गन्ना की खेती करते हैं। स्पोर्ट्स पर काम करते हैं। मेट्रो तथा रेल और एक्सप्रेस-वे के कार्यों पर फोकस किया जाएगा।

केशव प्रसाद मौर्य का बयान

यूपी के बजट पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बयान दिया है कि गरीबों,किसानों और नौजवानों के बारे में चर्चा होगी। महिलाओं की शक्ति और सशक्तीकरण, बुजुर्गों,दिव्यांग जनों के कल्याण की बात होगी। देश के विकसित बनाने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जो अच्छी पहल की जा रही है। उसेे देख कर कहा जा सकता है कि लोगों को उम्मीद से बढ़कर मिलेगा।

 अन्य मुद्दों पर होगी चर्चा

बजट में अगर यूपी में मुफ्त गैस सिलेंडर दिए जाने के वादे को पूरा किया जाता है तो होली से ही 1.75 करोड़ परिवारों को एक-एक मुफ्त गैस सिलिंडर दिया जाएगा जिससे आम जनता को राहत मिलेगी।

ये भी पढ़े-Bollybood news: राखी सावंत ने पति पर लगाए एक और गंभीर आरोप लोगों ने कहा ये क्या कह दिया, जानिए पूरी खबर         

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular