Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Budget 2023: सीएम योगी बोले-देश समाजवाद से नहीं, रामराज्य से चलेगा!...

UP Budget 2023: सीएम योगी बोले-देश समाजवाद से नहीं, रामराज्य से चलेगा! चाचा शिवपाल पर किया ये कटाक्ष

- Advertisement -

UP Budget Session 2023: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बुधवार को विधानसभा में समाजवादी पार्टी और समाजवादी नेताओं पर हमला करते हुए कहा कि इन लोगों ने अपने लोगों को शक्तिशाली बनाने का सबसे बड़ा पाखण्ड किया। यह देश समाजवाद से नहीं बल्कि राम राज्य से चलेगा। मुख्यमंत्री ने वित्तीय वर्ष 2023—24 के लिए सदन में प्रस्तुत बजट पर चर्चा का जवाब देते हुए समाजवादी नेताओं को एक बार फिर को कठघरे में ला खड़ा किया।

खबर में खास:

  • देश समाजवाद से नहीं रामराज्य से चलेगा-सीएम योगी
  • सबका साथ, सबका विकास बिना समाजवाद संभव नहीं-अखिलेश यादव
  • चाचा शिवपाल यादव पर भी साधा निशाना

देश समाजवाद से नहीं रामराज्य से चलेगा-सीएम योगी

मुख्यमंत्री ने समाजवाद को अप्रासंगिक बताते हुए कहा ”यह देश रामराज्‍य से ही चलेगा यह बजट रामराज्य की आधारशिला बनने जा रहा है। इस वर्ष भगवान राम का भव्य मंदिर बन कर तैयार हो जाएगा। समाजवाद दुनिया में कहीं भी समृद्धि नहीं लाया है। इसका असली मॉडल इस वक्त शिवपाल जी हैं। यह एक बहुरुपिया ब्रांड है।”सीएम योगी ने कहा कि ”भारत को समाजवाद की जरूरत नहीं है। उत्तर प्रदेश रामराज्य की धरती है और वह इसी भाव के साथ आगे बढ़ रहा है। आर्थिक सम्पन्नता, विकासोन्मुख समाज, राजनीतिक अखण्डता का निर्माण ही प्रत्येक नागरिक के जीवन में खुशहाली ला सकता है।”

सबका साथ, सबका विकास बिना समाजवाद संभव नहीं-अखिलेश यादव

गौरतलब है कि सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि ”सरकार को समाजवादी सिद्धांत को समझना होगा। सबका साथ, सबका विकास या राम राज्‍य बिना समाजवाद के संभव नहीं है।”

चाचा शिवपाल यादव पर भी साधा निशाना

सीएम योगी ने सपा सदस्य शिवपाल सिंह यादव से की तरफ देखते हुए कहा कि, ”आपकी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी कहां गयी। लोकतांत्रिक समाजवाद, प्रजातांत्रिक समाजवाद भी है, प्रगतिशील समाजवाद भी है और पारिवारिक समाजवाद भी है। यह क्या प्रदेश का कल्याण कर पाएगा। इसके बारे में बार-बार कहा जाता है कि यह एक मृगतृष्णा है, जिसके बारे में कहा गया है कि यह अमीरों को गरीब बनाता है, गरीबों को गुलाम बनाता है, बुद्धिजीवियों को बेवकूफ बनाता है।”

Also Read: Umesh Pal Murder: घायल सिपाही राघवेंद्र शहीद, राजकीय सम्मान के साथ आज होगा अंतिम संस्कार

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular