Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Budget 2023: CM योगी का चाचा शिवपाल के लिए जागा प्रेम,...

UP Budget 2023: CM योगी का चाचा शिवपाल के लिए जागा प्रेम, बोले-‘आपको करते हैं पसंद’ सपा नेता ने कहा, ‘हम तो पांच साल में नहीं समझा पाए’

- Advertisement -

UP Budget Session 2023: इन दिनों उत्तर प्रदेश में वित्तीय बजट 2023-2024 का सत्र चल रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) बुधवार को विधानसभा में चर्चा के दौरान विपक्ष के तमाम आरोपों का जवाब दे रह थे। इस दौरान सीएम योगी और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव (Shivapl Singh Yadav) के बीच का संवाद काफी चर्चाओं में रहा। इन दोनों नेताओं की बातचीत ने तमाम मीडिया का ध्यान अपनी ओर खींचा।

खबर में खास:

  • CM योगी ने अखिलेश पर किया तंज कहा-“आप ही उन्हें समझा दिए होते”
  • देश को समाजवाद की नहीं, रामराज्य की जरूरत- योगी
  • सबका साथ, सबका विकास बिना समाजवाद लाए नहीं हो सकता-अखिलेश यादव

CM योगी ने अखिलेश पर किया तंज कहा-“आप ही उन्हें समझा दिए होते”

दरअसल, सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए शिवपाल यादव की तरफ देखते हुए कहा “आप ही उन्हें समझा दिए होते।” इस पर शिवपाल यादव ने ऐसा जवाब दिया कि पूरा सदन में ठहाकों से गूंज उठा। सपा नेता सीएम को जवाब देते हुए कहा कि “हम तो पांच साल में नहीं समझा पाए।” बस उनके इतना कहते ही पूरा सदन ठहाकों से गूंज उठा और उसके बाद मुख्यमंत्री योगी भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए। इसके बाद फिर सीएम योगी ने कहा, “आप सच बोल लेते हैं, आप सच बोलने की हिम्मत कभी-कभी कर लेते हैं और इसीलिए हम आपको पसंद भी करते हैं।”

देश को समाजवाद की नहीं, रामराज्य की जरूरत- योगी

मुख्यमंत्री ने समाजवाद को अप्रासंगिक बताते हुए कहा ”यह देश रामराज्‍य से ही चलेगा यह बजट रामराज्य की आधारशिला बनने जा रहा है। इस वर्ष भगवान राम का भव्य मंदिर बन कर तैयार हो जाएगा। समाजवाद दुनिया में कहीं भी समृद्धि नहीं लाया है। इसका असली मॉडल इस वक्त शिवपाल जी हैं। यह एक बहुरुपिया ब्रांड है।”सीएम योगी ने कहा कि ”भारत को समाजवाद की जरूरत नहीं है। उत्तर प्रदेश रामराज्य की धरती है और वह इसी भाव के साथ आगे बढ़ रहा है। आर्थिक सम्पन्नता, विकासोन्मुख समाज, राजनीतिक अखण्डता का निर्माण ही प्रत्येक नागरिक के जीवन में खुशहाली ला सकता है।”

सबका साथ, सबका विकास बिना समाजवाद लाए नहीं हो सकता-अखिलेश यादव

गौरतलब है कि सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि ”सरकार को समाजवादी सिद्धांत को समझना होगा। सबका साथ, सबका विकास या राम राज्‍य बिना समाजवाद के संभव नहीं है।”

Also Read: Umesh Pal Murder: अतीक अहमद की पत्नी ने CM योगी व हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस को लिखी चिट्ठी, किया ये बड़ा खुलासा

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular