Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Budget Session: 22 फरवरी को पेश किया जाएगा बजट, जानें, क्या...

UP Budget Session: 22 फरवरी को पेश किया जाएगा बजट, जानें, क्या है लोगों की उम्मीदें

इस बीच 22 फरवरी को प्रदेश का बजट सरकार पेश करेगी। इससे पहले 1 फरवरी को केंद्रीय बजट पेश किया गया था। उत्तर प्रदेश सरकार अपना बजट 22 फरवरी को पेश करेगी। सीएम योगी ने इस बजट को लेकर कहा कि सीएम ने कहा कि सरकार हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार है।

- Advertisement -

UP Budget Session: यूपी विधानसभा सत्र की शुरुआत आज से हो गई। सदन में आज राज्यपाल ने अपना अभिभाषण दिया। इसी के साथ आज की सदन की कार्रवाई स्थगित हो गई। कल से फिर से सत्र चलेगा। आज मुख्य विपक्षी दल सपा ने सदन में जमकर विरोध किया। वहीं सपा मुखिया अखिलेश यादव जातिगत जनगणना कराओ के पोस्टर लेकर सदन में आए थे। सपा ने आरोप लगाया कि सरकार महंगाई, बेरोजगारी, नौकरी अपराध जैसे मुद्दे पर बहस करने से बच रही है। हालांकि सीएम योगी ने कहा कि सरकार सभी मुद्दों पर सार्थक चर्चा के लिए तैयार है।

इस बीच 22 फरवरी को प्रदेश का बजट सरकार पेश करेगी। इससे पहले 1 फरवरी को केंद्रीय बजट पेश किया गया था। उत्तर प्रदेश सरकार अपना बजट 22 फरवरी को पेश करेगी। सीएम योगी ने इस बजट को लेकर कहा कि सीएम ने कहा कि सरकार हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार है। सदन का वक्त न बर्बाद करते हुए जनता के मुद्दे पर बात होनी चाहिए। सीएम ने अपनी बातों को रखते हुए कहा कि सभी विधायक अपने क्षेत्र के मुद्दे को सदन में रखें जिससे एक सार्थक चर्चा हो सके। बजट को लेकर सीएम योगी ने कहा कि ये बजट प्रदेश की 25 करोड़ जनता के कल्याण के लिए होगा। सभी को एक सार्थक चर्चा का हिस्सा होना चाहिए।

महंगाई से मिले राहत

इस बजट को लेकर सभी को उम्मीदें है। विपक्ष सरकार पर महंगाई लेकर महमलावर है। वहीं आम लोगों को आस है कि इस बजट से उनको महंगाई में राहत मिलेगी। आगामी बजट में इस दिशा में क्या कदम सरकार उठाएगी ये देखने वाली बात होगी।

शिक्षा के क्षेत्र में बदलाव की उम्मीद

विगत कई सालों से कोरोना के कारण शिक्षा के क्षेत्र में परिवर्तन देखा गया है। ऐसे में सब कुछ सामान्य होने के बाद से माना जा रहा कि सरकार इस क्षेत्र में एक सार्थक और बड़ा काम करेगी। बेसिक शिक्षा और माध्यमिक शिक्षा के बजट में कुछ बढ़ोत्तरी के आसार हो सकते हैं।

चिकित्सा का बजट बढ़े

कोरोना के समय देखा गया कि प्रदेश की चिकित्सा व्यवस्था किस स्तर की है। साथ ही प्रदेश के कई कोनो से ऐसी तस्वीरें सामने आती है जो चिकित्सा व्यवस्था की पोल खोलती हैं। ऐसे में लोगों की मांग है कि इस क्षेत्र पर विशेष बल दिया जाए। आने वाले बजट से उम्मीदें हैं कि इस क्षेत्र में विशेष कुछ देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें- UP Politics: स्वामी प्रसाद मौर्य का एक और ट्वीट, लिखा- ‘जातियाँ खत्म करने के लिए पहले विषाक्त ग्रंथ प्रतिबंधित हों’

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular