Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Budget Session: सत्र के पहले दिन सपा ने किया जोरदार प्रदर्शन,...

UP Budget Session: सत्र के पहले दिन सपा ने किया जोरदार प्रदर्शन, सीएम बोले- सरकार हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार

- Advertisement -

UP Budget Session: प्रदेश में विधान सभा के बजट सत्र का आज पहला दिन था। राज्यपाल के अभिभाषण के साथ सत्र की शुरुआत हुई। वहीं आज सत्र का पहला दिन हंगामेंदार रहा। सत्र के पहले दिन मुख्य विपक्षी पार्टी सपा ने सरकार को घेरने के लिए विरोध भी किया। हालांकि राज्यपाल के अभिभाषण के बाद के बाद सत्र का समापन हुआ। वहीं इस दौरान सपा ने सरकार पर जमकर हमला किया और हाथों में विरोध का पोस्टर लेकर प्रदर्शन भी किया। विधान सभा गेट पर सपा विधायकों के प्रदर्शन के कारण सुरक्षा बलों और विधायकों में नोंक झोंक भी हुई।

सीएम योगी ने किया संबोधित

बजट सत्र के पहले दिन सीएम योगी ने सदन को संबोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि आज से विधान मंडल का सत्र प्रारंभ हो रहा है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण के साथ सत्र की शुरुआत हो रही है। 22 फरवरी को सदन में प्रदेश का बजट पेश किया जाएगा। उन्होंने सभी विधायकों और एमएलसी को हितायत दी की वो अपनी बातों को सदन में रखें।

सीएम ने कहा कि सरकार हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार है। सदन का वक्त न बर्बाद करते हुए जनता के मुद्दे पर बात होनी चाहिए। सीएम ने अपनी बातों को रखते हुए कहा कि सभी विधायक अपने क्षेत्र के मुद्दे को सदन में रखें जिससे एक सार्थक चर्चा हो सके। बजट को लेकर सीएम योगी ने कहा कि ये बजट प्रदेश की 25 करोड़ जनता के कल्याण के लिए होगा। सभी को एक सार्थक चर्चा का हिस्सा होना चाहिए।

सपा को जोरदार प्रदर्शन

बजट सत्र के पहले दिन सपा ने सदन में जोरदार प्रदर्शन किया। पोस्टर लेकर पहुंचे सपा के विधायक और एमएलसी ने जोरदार प्रदर्शन किया। वहीं सुरक्षाकर्मियों के साथ बहस भी हुई।

सपा मुखिया अखिलेश यादव भी हाथ में पर्चा लेकर सदन पहुंचे थे। सपा ने आरोप लगाया कि सरकार बेरोजगारी, महंगाई अपराध समेत अन्य मुद्दों पर बहस नही कर रही। सपा ने कहा कि सरकार इन मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने का काम कर रही है।

यह भी पढ़ें- UP Politics: प्रदेश में गरमाई जातिगत जनगणना पर सियासत, डिप्टी सीएम ने अखिलेश पर साधा निशाना

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular