Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP: बुलंदशहर जेल ने रचा इतिहास, यहां कैदियों को मिलता है 5...

UP: बुलंदशहर जेल ने रचा इतिहास, यहां कैदियों को मिलता है 5 स्टार होटल जैसा, मिला ये तमगा

- Advertisement -

UP

इंडिया न्यूज, बुलंदशहर (Uttar Pradesh)। उत्तर प्रदेश की बुलंदशहर जेल को भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण(FSSAI)के द्वारा फाइव-स्टार रेटिंग से सम्मानित किया गया है। बुलंदशहर की यह जेल (FSSAI) के द्वारा फाइव स्टार रेटिंग पाने जाने वाली मेरठ मंडल की पहली और उत्तर प्रदेश की दूसरी जेल है।

आपको बता दें कि बुलंदशहर जेल की रसोई में पकाए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता तथा भंडारण और स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) द्वारा पांच सितारा रेटिंग दी गई है। बुलन्दशहर ज़िला कारागार के अधीक्षक राजेन्द्र कुमार जायसवाल ने बताया कि FSSAI की टीम ने रसोई की भोजन की गुणवत्ता, भंडारण व स्वच्छता का निरीक्षण किया था, जिसके आधार पर बुलंदशहर जेल को FSSAI द्वारा यह सम्मान दिया गया है।

टीम ने अपने निरीक्षण में पाया कि जेल अधिकारियों और बंदियों ने सौंदर्यीकरण, साफ-सफाई और खाद्य सुरक्षा के लिए व्यापक रूप से काम किया है। जबकि यहां खाना बनाने के लिए स्टाफ साफ एप्रन, पूरी बांह के दस्ताने और टोपी का भी इस्तेमाल करता है।

गौरतलब है कि फर्रुखाबाद जेल के बाद उत्तर प्रदेश से यह टैग पाने वाली बुलंदशहर जेल दूसरी जेल है। जबकि मेरठ ज़ोन में बुलन्दशहर की ये ऐसी पहली जेल है जिसको रेटिंग में 5 सितारा से नवाजा गया है।

यह भी पढ़ें: 14 साल की लड़की के साथ दुष्कर्म, आरोपी ने कराया गर्भपात; एसएसपी ने किया बड़ा ऐलान

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular