Sunday, July 7, 2024
HomeLive UpdateUP By Elections: दोपहर 3 बजे तक स्वार सीट पर 9.93% तो...

UP By Elections: दोपहर 3 बजे तक स्वार सीट पर 9.93% तो छानबे सीट पर 10.14% मतदान

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), UP By Elections: उत्तर प्रदेश में दो सीटों पर उप चुनाव हो रहे हैं। ऐसे में दोनों सीटों के दोपहर 3 बजे तक के आंकड़े सामने आएं हैं। दोनों सीटों पर क्रमशः दोपहर 3 बजे तक स्वार सीट पर 9.93% तो छानबे सीट पर 10.14% मतदान हुआ है। यहां पर शाम 6 बजे तक मतदान होने हैं. सुबह से ही मतदान की रफ्तार धीमी है।

दोनों सीटों पर सभी की निगाहें

दोनों सीटों पर सपा ने अपने प्रत्याशी उतारे हैं तो वहीं बीजेपी की सहयोगी अपना दल (एस) ने प्रत्याशी उतारा है। सपा ने दोनों सीटों पर जमकर प्रचार किया तो वहीं बीजेपी ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। दोनों सीटों पर 10 मई को वोट डाले जाएंगे। जानकारी हो कि दोनों ये उप चुनाव तब हो रहे हैं जब प्रदेश में निकाय चुनाव में चल रहे है। वहीं एक चरण का निकाय चुनाव हो चुका है और दूसरे चरण के लिए 11 मई को वोटिंग प्रस्तावित है।

गढ़ बचानें में जुटी सपा

रामपुर की स्वार सीट पर होने वाले निकाय चुनाव के लिए सपा ने अपने ओर से पूरी कोशिश की है। सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान ने चुनावी अभियान में मोर्चा संभाला तो बीजेपी ने भी इस सीट पर कोई कोर कसर छोड़ने में पीछे नहीं हटी है। बेटे अब्दुल्लाह आजम की सदस्यता रद होने के चलते खाली हुई सीट पर सपा ने अनुराधा चौहान को उम्मीदवार बनाया है। करीब 21 साल बाद पार्टी ने यहां गैर-मुस्लिम उम्मीदवार उतारा है। चूंकि दांव पर आजम का सियासी कद और रसूख है, इसलिए पसीना भी वही बहा रहे हैं। दिसंबर में हुए रामपुर विधानसभा उपचुनाव में तो सपा मुखिया अखिलेश यादव प्रचार के लिए पहुंचे भी थे लेकिन स्वार से फिलहाल सबकी दूरी बनी हुई है।

क्या बीजेपी का ये खेल आएगा काम

21 साल बाद सपा ने इस सीट पर हिंदू प्रत्याशी उतार बीजेपी को बड़ा झटका दिया है। वहीं बीजेपी गठबंधन ने यहां से मुस्लिम चेहरे के तौर पर शफीक अहमद अंसारी को उतारा है जो कभी आजम के करीबी हुआ करते थे। दोनों उम्मीदवारों के आने से स्वार सीट का चुनाव काफी दिल चस्प हो गया है। हालांकि देखने वाली बात होगी कि दोनों सीटों पर विजय किसकी होती है।

Also Read:

UP Politics: बीजेपी के वीडियो पर अखिलेश ने कसा तंज, बोले- ‘अंग्रेजों का साथ देनेवाले अंग्रेज़ी की एल्फाबेट बोल रहे’

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular