Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP By Poll: दोनों सीटों पर उपचुनाव नामांकन का आखिरी दिन, अपना...

UP By Poll: दोनों सीटों पर उपचुनाव नामांकन का आखिरी दिन, अपना दल (एस) के प्रत्य़ाशी भरेंगे पर्चा

- Advertisement -

India News, इंडिया न्यूज, मीरजापुर: यूपी की दो विधानसभा सीटों पर उपचुानाव (UP By Poll) होने को है। इसके लिए नामांकन की आखिरी तारीख आज है। उपचुनाव रामपुर की स्वार विधानसभा और मीरजापुर की छानबे सीट पर होने को हैं। ऐसे में बीजेपी की सहयोगी दल अपना दल (एस) ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा की है। जो कि आज नामांकन करने जा रहे हैं। दरअसल इन चुनावों के लिए 10 मई को वोट डाले जाएंगे जिसके नतीजे 13ल मई को आएंगे।

नामांकन का आखिरी दिन

आज प्रदेश की दोनों सीटों पर होने वाले उपचुनाव के नामांकन का आखिरी दिन है। इसके लिए प्रत्याशी तैयारी में लगे है। छानबे (सुरक्षित) विधान सभा पर चुनाव होने को है। अपना दल के विधायक राहुल कोल की मृत्यु हो जाने के बाद ये सीट रिक्त हुई है। विधान सभा चुनाव 2017 और 2022 में दो बार लगातार राहुल कोल ने भारी अंतर से चुनाव जीता था।

मुख्य राजनीतिक दल सपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने अब तक नामांकन किया है, अपना दल ने राहुल कोल की पत्नी रिंकी कोल को प्रत्याशी बनाया है, रिंकी कोल आज नामांकन करेंगी, राहुल की असामयिक मौत का रिंकी को लाभ मिल सकता है। माना जा रहा है कि जनता की सिंपैथी के कारण फिर से अपना दल एस के खाते में छानबे सीट वापस आ सकती है। वहीं रामपुर की स्वार सीट पर सपा का कब्जा रहा है। हालांकि बीजेपी की सहयोगी दल अपना दल एस ने वहां पर अपना प्रत्याशी उतारा है। वहीं सपा के उम्मीदवार ने पहले ही नामांकन कर दिया था। वहीं आज बीजेपी की सहयोगी दल के प्रत्याशी आज नामांकन करेंगे।

Also Read: UP Politics: जनसंख्या वृद्धि को अखिलेश ने बताया सरकार की विफलता, कहा- देश के लिए चिंताजनक

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular