Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP By-Poll: मैनपुरी, रामपुर, खतौली में मतदान संपन्न , अब 8 दिसंबर...

UP By-Poll: मैनपुरी, रामपुर, खतौली में मतदान संपन्न , अब 8 दिसंबर को आएगा परिणाम

- Advertisement -

UP By- Poll 

इंडिया न्यूज, Lucknow (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश में एक लोकसभा और दो विधानसभाओं के उपचुनाव का मतदान सोमवार शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। यह चुनाव सत्ताधरी पार्टी भाजपा और विपक्षी दल सपा-रालोद गठबंधन के लिये वर्चस्व का है। भाजपा साबित करना चाहती है कि किसी का भी गढ़ हो, वह अपना परचम फहराएगी। वहीं सपा-रालोद अपना गढ़ बचाने की कवायद में हैं।

उपचुनाव वोटिंग में 50 % पार
मैनपुरी लोकसभा, रामपुर और खतौली विधानसभा उपचुनाव में मतदान शांतिपूर्ण ढ़ग से समाप्त हो गया। सुबह 7 बजे मतदान की धीमी शुरुआत हुई थी। लेकिन रामपुर को छोड़कर अन्य दोनों जगह वोटिंग का प्रतिशत 50 % पार कर गया। यूपी में तीन उपचुनावों में मतदान प्रतिशत खतौली में 56.46 %, रामपुर में 33.70 % वोटिंग और मैनपुरी में 54.37 % वोटिंग हुई।

सपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत
वहीं मैनपुरी और रामपुर में सपा समर्थकों की पुलिस प्रशासन के साथ नोंकझोंक चलती रही। वहीं सपा ने चुनाव आयोग से वोटर को रोकने की शिकायत की। जवाब में भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल भी मुख्य चुनाव अधिकारी के पास पहुंचा और चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाया।

आजम खान के बेटे से मतदान स्थल पर हुई कहासुनी
रामपुर विधानसभा उपचुनाव में वोटिंग का प्रतिशत काफी कम रहा। माना जा रहा है कि पुलिस की कड़ाई के कारण वोटिंग प्रतिशत में कमी आयी है। वोटर को कई-कई बार मतदान केंद्र से लौटाया गया। आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम जब मतदान करने पहुंचे तो उनके साथ एक स्थानीय युवक की कहासुनी भी हो गयी थी। यही नहीं एक वोटर को वापस लौटाने के मामले में उनकी पुलिस अधिकारी से कहासुनी भी हुई थी। पुलिस प्रशासन और मतदाता के बीच जमकर रस्साकसी हुई।

खतौली विधानसभा उपचुनाव में भी मतदाओं ने शुरुआत में उदासीनता दिखायी। सुबह 9 बजे तक वहां 6.9 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके बाद 11 बजे तक 21 प्रतिशत, 1 बजे तक 33.2 प्रतिशत और 5 बजे तक 54.5 प्रतिशत मतदान हुआ है। खतौली में रालोदा से मदन भैया और बीजेपी से राजकुमारी सैनी मैदान में थीं। खतौली विधानसभा में कुल 56.46 % वोटिंग हुई।

यह भी पढ़ें: नोएडा की सोसायटी में अजीबोगरीब फरमान, ईमेल कर बैचलर्स और छात्र- छात्राओं को 31 तक फ्लैट खाली करने को कहा फ्लैट

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular