Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Civic Election: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष खाबरी बोले- झूठे वादे कर जनता...

UP Civic Election: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष खाबरी बोले- झूठे वादे कर जनता को ठगती आई है बीजेपी, इस बार सफाया तय

- Advertisement -

UP Civic Election: निकाय चुनाव लेकर सियासत तेज हो गई है। सभी राजनीतिक अपनी-अपनी जीत का दवा कर रहे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस के यूपी प्रदेश अध्यक्ष ब्रजलाल खाबरी ने कहा कि बीजेपी ने राजधानी में बस लोगों को ठगा है। ऐसे में इस बार बीजेपी सरकार का जाना तय है। उन्होंने कहा कहा कि जनता बीजेपी सरकार की सच्चाई जान चुके हैं। इस बार लोग कांग्रेस के समर्थन में वोट देंगे। खाबरी ने कहा कि 2014 से जब से बीजेपी की सरकार देश में बनी, जितने भी छोटे बड़े चुनाव हुए, उनमें झूठ के दम पर, लॉलीपॉप देकर मतदाता को भ्रमित कर बीजेपी ने अपना उल्लू सीधा किया।

बीजेपी ने बीजेपी पर साधा निशाना

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ब्रजलाल ने कहा कि 2014 में लोगों को भ्रमित कर के बीजेपी सत्ता में आई थी। अब बीजेपी को जनता ने पहचन लिया है। उन्होंने कांग्रेस की जीत का भी दावा किया। खाबरी ने कहा कि कांग्रेस उस कैंडिडेट को ही मैदान में उतारेगी जो जनता के बीच रहता हो, लोगों को जानता हो उससे मतदाता परिचित हो। उन्होंने कहा कि लोगों का एक बार फिर से कांग्रेस की ओर रूझान हो रहा है।

बीएसपी प्रमुख को कही यह बात

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ब्रजलाल खाबरी ने बसपा अध्यक्ष मायावती पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि बीएसपी जब भी हारती है तो उसका ठीकरा मुसलमानों पर फोड़ती है। उन्होंने कहा कि जब मायावती ने जीत दर्ज की थी तो मुसलमानो ने ही साथ दिया था। खाबरी ने कहा कि कांग्रेस के समय में मुसलमानों का हाल था, उन्हें बेहतर पता है। किसी को बताने की जरूरत नहीं। जनता जानती है कि मायावती के स्टेटमेंट का मकसद क्या है।

दो चरणों में होंगे मतदान

प्रदेश में निकाय चुनाव कुल दो चरणों में होगे। वहीं 13 मई को निकाय चुनाव के परिणामों की घोषणा की गई। पहले चरण के लिए आज नामांकन प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। नियम के अनुसार त्याशी के नामांकन जुलूस पर पाबंदी है। निर्देशानुसार डीएम तय करेंगे प्रत्याशी के साथ जाने वालों की संख्या। मिली जानकारी के अनुसार अधिकांश नामांकन नगर निगम मुख्यालय में जमा होंगे।जानकारी हो कि चुनाव आयोग ने हाल ही में निकाय चुवाव की तिथियों की घोषणा की थी।

राजनीतिक दल करेंगे प्रत्याशियों की घोषणा

निकाय चुनाव को लेकर तारीखों का ऐलान हो गया है। नामांकन की प्रक्रिया भी आज से शुरू हो गई, लेकिन अभी किसी भी राजनीतिक दल ने निकाय चुनाव को लेकर प्रत्याशियों की सूची नहीं जारी की है। सभी राजनीतिक दल अपने प्रत्याशियों की सूची जल्द ही जारी कर देंगे। अभी प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं होने से संभावना है कि पहले दिन कम लोग नामांकन प्रक्रिया में हिस्सा लेंगे।

Also Read: UP Civic Election: निकाय चुनाव के प्रथम चरण के लिए 9 मंडलों के 37 जिलों में नामांकन आज से शुरू

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular