Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUP Conversion Case News : गाजियाबाद की अदालत में पेश होगा मुख्य...

UP Conversion Case News : गाजियाबाद की अदालत में पेश होगा मुख्य आरोपी शाहनवाज खान, पाकिस्तान से था लिंक

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) UP Conversion Case News गाजियाबाद : गाजियाबाद में गेमिंग ऐप के जरिए रूपांतरण (UP Conversion Case News) का मामला बढ़ता जा रहा था। इस मामले में पुलिस ने शनावाज खान उर्फ बद्दी को गिरफ्तार किया था।

आज कोर्ट में होगी पेशी

कुछ समय से लगातार गेमिंग ऐप के जरिए धर्म परिवर्तन का मामला बढ़ते जा रहा है। वही पुलिस द्वारा गाजियाबाद के कथित गेमिंग ऐप रूपांतरण रैकेट के मामले में मुख्य आरोपी शनावाज खान उर्फ बद्दी को मंगलवार शाम तक गाजियाबाद की अदालत में पेश किए जाने की संभावना है।

बता दे, आरोपी खान को रविवार, 11 जून को पुलिस ने महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में गिरफ्तार किया गया था।

कोर्ट ने यूपी पुलिस से पूछा सवाल

सोमवार को ठाणे की एक अदालत ने इससे पहले 15 जून तक उत्तर प्रदेश पुलिस को उसके ट्रांजिट रिमांड सौंपी थी। आरोपी शाहनवाज मुंबई के गुंब्रा का रहने वाला है और गाजियाबाद पुलिस को उसकी तलाश है।

अदालत ने उत्तर प्रदेश पुलिस से सवाल करते हुए पूछा कि आरोपियों की ट्रांजिट रिमांड तभी मंजूर होगी। जब सुरक्षा व्यवस्था और शाहनवाज को उत्तर प्रदेश कैसे ले जाएगी इसकी पूरी जानकारी दे।

व्यापारी ने की थी शिकायत

दरअसल, पिछले महीने गाजियाबाद के एक व्यापारी ने पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें आरोप लगते हुए कहा कि शाहनवाज और एक मौलवी ने उसके बेटे को अवैध रूप से इस्लाम में परिवर्तित कर दिया था।

व्यापारी के शिकायत करने के बाद पुलिस ने छान बीन शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस ने खान और गाजियाबाद में मस्जिद के मौलवी के खिलाफ उत्तर प्रदेश में अवैध धर्म परिवर्तन निषेध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया।

केंद्रीय मंत्री राजीव ने दी जानकारी

इस मामले पर केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने सोमवार को कहा कि सरकार ने ऑनलाइन गेमिंग को रोकने को लेकर एक रूपरेखा तैयार कर ली है। जिसके जरिए भारत में सट्टेबाजी, हानिकारक और नशे की लत वाले खेलों पर रोकथाम लगाया जायेगा।

Also Read – राजधानी लखनऊ में प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या, बदमाशों ने सर में मारी गोली

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular