Tuesday, June 25, 2024
HomeCrime NewsUP Crime: कुछ पैसों के लिए भाई-बहन बन गए दुल्हा-दुल्हन! जानिए पूरा...

UP Crime: कुछ पैसों के लिए भाई-बहन बन गए दुल्हा-दुल्हन! जानिए पूरा मामला

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),UP Crime: यूपी के हाथरस जिले में हाथरस महोत्सव के दौरान एक चौका देने वाला मामला सामने आया है। यहां सीएम सामूहिक विवाह योजना के तहत मिलने वाले 55 हजार रुपए को पाने के लिए 2 महिलाओं ने दोबारा शादी कर ली। अब इस मामले को लेकर सिकंदराराऊ निवासियों ने एसडीएम से शिकायत कर जांच की मांग की है। इस शिकायत में बताया गया कि महिलाएं पहले ही शदीशुदा थीं, और फर्जी तरीके से सामूहिक विवाह योजना में पंजीकरण करा कर महिलाओं ने एक भार फिर शादी कर ली। इस मामले में और भी लोगों के शामिल होने की आशंका है।

गलत तरीके से योजना का लाभ उठाया (UP Crime)

शिकायतकर्ता के अनुसार सामूहिक विवाह योजना में मिलने वाले 55 हज़ार रुपये पाने के लिए 2 फर्जीवाड़े की इंतहा पार कर दीं। दोनों ही महिलाओं ने शादीशुदा होने के बाद भी सामूहिक विवाह योजना में शामिल हुई और अपना पंजीकरण करा कर गलत तरीके से योजना का लाभ उठाया।

आपस में भाई-बहन ने की शादी

वहीं इस शिकायत में ये भी कहा गया है कि भाई-बहन ने भी इस सामुहिक विवाह से लाभ लेने के लिए आपस में विवाह कर लिया। जिसपर हाथरस जिलाधिकारी अर्चना वर्मा ने कहा कि मामले पर जांच की जा रही है। दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

ALSO READ:

UP Corona Update: यूपी में कोरोना की वापसी! पिछले 24 घंटों में मिले इतने नए मामले 

UP Weather Today: यूपी के कई शहरों में घना कोहरा, प्रदेश के इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular