Sunday, July 7, 2024
HomeCrime NewsUP Crime: 18 वर्षीय बहन को भाई ने आग लगाकर की हत्या,...

UP Crime: 18 वर्षीय बहन को भाई ने आग लगाकर की हत्या, दोनों आरोपी भाई गिरफ्तार

UP Crime: 18 वर्षीय बहन को भाई ने आग लगाकर की हत्या, दोनों आरोपी भाई गिरफ्तार

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), UP Crime: उत्तर प्रदेश के हरदोई से हैरान करने वाली घटना सामने आई है। जिले में 20 साल की उम्र के दो भाइयों को अपनी 18 वर्षीय बहन की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। वे दूसरे समुदाय के एक युवक के साथ बहन के रिश्ते का विरोध कर रहे थे। दुर्गेश सैनी और रवि सैनी के रूप में पहचाने गए आरोपियों ने पहले अपनी बहन संगीता सैनी पर एक कुंद वस्तु से हमला किया। जब वह बेहोश हो गई तो उन्होंने उसे आग लगा दी।

उसका आंशिक रूप से जला हुआ शव 30 मई (गुरुवार) को अतरौली इलाके में सड़क किनारे मिला था। दो सप्ताह की जांच के बाद, हरदोई पुलिस ने साजिश का पर्दाफाश किया और भाइयों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल कार भी बरामद कर ली है। हरदोई के पुलिस अधीक्षक (एसपी) केसी गोस्वामी ने आज (19 जून) कहा कि 250 घंटों में लगभग 125 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच करने और 129 गांवों में मुखबिरों से जानकारी इकट्ठा करने के बाद, पुलिस ने आखिरकार संदिग्धों पर ध्यान केंद्रित किया।

मर्डर मिस्ट्री में पुलिस की जांच

अधिकारी ने कहा, “30 मई की शाम को अतरौली थाना क्षेत्र के पवायां के पास एक युवती का आंशिक रूप से जला हुआ शव मिला था। आग के कारण आसपास की वनस्पति भी जल गई थी। स्थानीय लोगों ने पुलिस को शव के बारे में सूचित किया।” पुलिस की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची और शव की पहचान 18 वर्षीय संगीता के रूप में की।

Also Read- Ayodhya Airport: एयरपोर्ट पर हुआ हंगामा, स्पाइसजेट की फ्लाइट के 6 घंटे लेट होने से भड़के यात्री

आरोपी ने आग लगाने की बात की है कबूल

अधिकारी ने कहा, “हमने कई टीमों को तैनात किया, जिससे पता चला कि संगीता का एक अलग धर्म के युवक के साथ करीबी रिश्ता था, जिसके साथ वह 15 मई को मुंबई गई थी। उसके भाई और माता-पिता इसके खिलाफ थे। हमने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में दोनों भाइयों को उसी रास्ते पर एक वैन में देखा था और बाद में उनसे पूछताछ की गई।” दोनों आरोपियों ने अपनी बहन की हत्या कर शव को सड़क किनारे बोरे में रखकर आग लगाने की बात कबूल की है।

Also Read- UP Weather Update: IMD ने बताया जल्द मिलेगी भीषण गर्मी से राहत, बारिश का इंतजार होगा खत्म

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular