Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Crime: जमीन के लालच में भाई ने अपने ही भाई और...

UP Crime: जमीन के लालच में भाई ने अपने ही भाई और उसकी पत्नी का गला रौंदा, भतीजे को हथौड़ा मारा

- Advertisement -

UP Crime: मामला यूपी के जनपद एटा के थाना देहात कोतवाली के पास मौजूद श्रीकरा गांव का है। जहां पर मां के नाम पर करोड़ो की संपत्ति के लिए बड़े भाई ने अपने ही छोटे भाई और उसकी पत्नी की गला रौंद कर हत्या कर दी। वहीं, भतीजे को हथौड़े से वार किया। फिर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, मगर बाद में आरोपी पकड़े गए।

24 घंटे के अंदर आरोपी गिरफ्तार

यूपी के श्रीकरा गांव में दंपति की हत्या का मामला सामने आया है। घटना को पहले छिपाने की कोशिश की गई पर बाद में जब घटना के सामने आने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई थी। बता दें कि, हत्याकांड के 24 घंटे के अंदर ही पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

करोड़ो की जमीन के लिए हत्या

बता दें, मां के नाम पर लगभग 2 करोड़ की संपत्ति थी। बड़े भाई को लगा कि संपत्ति छोटे भाई के नाम न हो जाएं। जिसके बाद करोड़ो की संपत्ति के लिए बड़े भाई ने अपने छोटे भाई और उसकी पत्नी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी। साथ ही 3 साल के भतीजे पर भी हमला किया था और भतीजे को मरा हुआ समझकर आरोपी मौके से फरार हो गया था।

जमीन की कीमत लगभग 2 करोड़ रूपये

बता दें, बड़े भाई का नाम पंकज और छोटे भाई का नाम जितेंद्र है। वो दोनों एटा में रहते थे। पिता के पास पांच बीघा जमीन थी, जिसमें ढाई-ढाई बीघा जमीन दोनों भाइयों के हिस्से में थी। तो वहीं, उनके मां के नाम पर 7 बीघा जमीनें थी, जो उन्हें उनके मायके से मिली थी। उस जमीन की अनुमानित कीमत 1 करोड़ 80 लाख रुपये बताई जा रही है।

पंकज को पसंद नहीं था, जितेंद्र की तरफ था मां का झुकाव

दोनों भाइयों में से छोटे भाई की तरफ उनकी मां का झुकाव ज्यादा रहता था। पंकज को डर सताता था कि मां कहीं करोड़ों की कीमत वाली जमीनें जितेंद्र के नाम न कर दें। जिसके बाद लालच में आकर पंकज ने छोटे भाई जितेंद्र को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया।

हत्या में ली दोस्त की मदद

जब पंकज ने जितेंद्र की हत्या का प्लान बनाया, उसमे पंकज ने अपने मांस बेचने वाले दोस्त प्रवेंद्र को 5 लाख रुपये देने का लालच देकर अपने प्लान में शामिल किया। जिसके बाद, दोनों सोमवार के दिन सुबह करीब 6.30 बजे जितेंद्र के घर पहुंचे, पर जितेंद्र उन्हें घर पर नहीं मिला।

भतीजे पर किया वार

दोनों के हाथ में तेजधार चाकू था और दोनों चाकू लिए जितेंद्र के कमरे में दाखिल हुए। कमरे में दोनों को जितेंद्र की पत्नी प्रीति और 3 साल को बेटा सोते हुए दिखा। जिसके बाद दोनों ने मिलकर चाकू से प्रीति पर कई वार किए और उसकी हत्या कर दी। फिर पंकज ने अपने 3 साल के भतीजे पर भी हथौड़े से बार किया। दोनों को लगा कि बच्चा मर गया है।

जितेंद्र के आने के बाद काटा उसका गला

जितेंद्र की पत्नी की हत्या करने के बाद पंकज और उसका साथी घर पर रुक कर जितेंद्र के आने का इंतजार करने लगे। फिर जैसे ही जितेंद्र घर में घुसा, पंकज और प्रवेंद्र दोनों ने मिलकर जितेंद्र पर हमला किया, और चाकू से जोरदार हमला किया। जितेंद्र का गला रेत कर उसकी भी हत्या कर दी।

खून से सने कपड़े से आरोपी पकड़े गए

एटा एसएसपी उदय शंकर सिंह के अनुसार, घटना रविवार सुबह हुई थी। घटना की सूचना पुलिस को दोपहर करीब एक बजे मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि, दंपति की चाकू से गोदकर हत्या की गई थी। तीन साल के बच्चे पर भी हथौड़े से वार किया गया था, पर बच्चा बच गया है।

पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। गांव के लोगों और परिवार के लोगों के साथ करीब 50 लोगों से पूछताछ की थी। साथ ही मृतक के बड़े भाई पंकज से भी पूछताछ की गई थी। मौके पर डॉग स्क्वाड को भी बुलाया गया था। तो छानबीन के दौरान डॉग ने खून से सने कपड़े को ढूंढ लिया था।

यह भी पढ़ें- Pathaan WorldWide Collection: देश-विदेश तक ‘पठान’ की फैली गूंज, छह दिन में 600 करोड़ का कलैक्शन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular