Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsUP DA Employees Increased: राज्य कर्मचारियों व अधिकारियों का महंगाई भत्ता 16...

UP DA Employees Increased: राज्य कर्मचारियों व अधिकारियों का महंगाई भत्ता 16 फीसदी बढ़ा, 396 फीसदी से हुआ 412

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),UP DA Employees Increased: उत्तर प्रदेश के वासियों के लिए एक बड़ी खबर आई है। जहां प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य में कार्यरत कर्मियों को बड़ी राहत के साथ बड़ा तोहफा दिया है। दरअसल योगी सरकार ने पांचवें वेतनमान वाले कर्मियों का डीए अब 16 फीसदी बढ़ा दिया है। पहले जहां कर्मचारियों को 396 फीसदी डीए मिलता था वहीं अब यह 412 फीसदी मिलेगा। महंगाई भत्ता का यह नया दर जनवरी 2023 से लागू हुआ है।

396 फीसदी से 412 फीसदी बढ़ा महंगाई भत्ता

ये भत्ता न सिर्फ राज्य कर्मचारियों को मिलेगा बल्कि सहायता प्राप्त शिक्षण संस्थानों के कर्मचारियों को भी इसका बखूबी लाभ होगा। महंगाई भत्ता 16 फीसदी बढ़ने से बहुत फायदा होगा। इसका लाभ उन कर्मचारियों को भी मिलेगा, जो पांचवां वेतनमान पा रहे हैं या जिनका वेतन एक जनवरी 2006 से पुनरीक्षित नहीं है। इस श्रेणी के सभी कर्मचारियों व अधिकारियों को एक जनवरी से उनका मूल वेतन का 412 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा। बता दें कि इससे पहले मूल वेतन का 396 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा था।

UP Weather Update: मौसम के बदले मिजाज ने लोगों को दी राहत, बिजली विभाग ने भी ली चैन की सांस

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular