Monday, May 20, 2024
HomeLatest NewsUP Election: स्वामी प्रसाद मौर्य को मिला बड़ा झटका, बसपा ने उतारा...

UP Election: स्वामी प्रसाद मौर्य को मिला बड़ा झटका, बसपा ने उतारा उनके खिलाफ उम्मीदवार

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP Election: बसपा ने गुरूवार की सुबह 2 प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। BSP ने इस लिस्ट में कुशीनगर और देवरिया पर अपने उम्मीदवार का नाम बताया। इस लिस्ट से भारी झटका स्वामी प्रसाद मौर्य को लगा। बीते कई दिनों से उनके बसपा के साथ जाने और कुशीनगर में उम्मीदवार बनाये जाने की चर्चा थी।

ये है उम्मीदवार

कुछ दिनों से स्वामी प्रसाद मौर्य की पार्टी राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी और बसपा के गठबंधन के हवा में चर्चे थे। लेकिन जब गुरूवार को बसपा ने लिस्ट जारी की और उम्मदवारो के नाम बताए तो ये चर्चा पर पूर्णविराम लग गया। जबकि इससे पहले ही स्वामी प्रसाद मौर्य ने ऐलान किया थी की कुशीनगर के सीट से 9 मई को नामांकन करेंगे। बसपा ने अपने दूसरे लिस्ट में उम्मदवारो का नाम बताए- कुशीनगर के सीट से शुभ नारायण चौहान और देवरिया के सीट से संदेश यादव उर्फ़ मिस्टर को अपना उम्मीदवार बनाया है। जबकि इंडिया गठबंधन और NDA ने पहले ही सीटों पर उम्मदवारो के नाम का ऐलान कर दिया।

ALSO READ: Uttarakhand Weather: बारिश ने मचाई उत्तराखंड के कई इलाकों में तबाही, दिखा भयानक मंजर, देखें Photos

ALSO READ:इस मंदिर के लिए सदियों से लड़ रहे हैं 2 देश

कौन है अन्य पार्टियों के उम्मीदवार

बीजेपी ने कुशीनगर सीट से विजय दुबे को उम्मीदवार बनाया था। विजय दुबे ने इस सीट से नामंकन भी कर दिया। जबकि दुसरी ओर इंडिया गठबंधन के तहत समाजवादी पार्टी के टिकट पर कुशीनगर से अजय प्रताप सिंह चुनाव लड़ रहे है।

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular