Sunday, May 19, 2024
HomeToday WeatherUttarakhand Weather: बारिश ने मचाई उत्तराखंड के कई इलाकों में तबाही, दिखा...

Uttarakhand Weather: बारिश ने मचाई उत्तराखंड के कई इलाकों में तबाही, दिखा भयानक मंजर, देखें Photos

- Advertisement -

Uttarakhand News: उत्तराखंड में बुधवार से मौसम ने तबाही मचा दी है। मौसम विभाग ने पहले ही बारिश को लेकर पहले चेतावनी जारी की थी। उत्तराखंड के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश देखने को मिली है, मालवा में कई जगहों पर भारी बारिश के कारण कई घरों के साथ-साथ दुकानें और गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

पूरे प्रदेश में दिखा भयंकर मंजर

उत्तराखंड के उत्तरकाशी, बागेश्वर, अल्मोडा सोमेश्वर में बारिश ने अपना रौद्र रूप दिखाया है। सोमेश्वर, अल्मोडा में भारी बारिश के कारण मलबा न सिर्फ घरों और दुकानों पर गिरा बल्कि सड़क पर चल रहे वाहनों पर भी असर पड़ा और वाहन मलबे में फंस गये। मालवे के कारण सोमेश्वर जाने वाली सड़क भी अवरुद्ध हो गई, जिसे देर रात अल्मोड़ा पुलिस के जवानों ने जेसीबी की मदद से खोलने का प्रयास किया।

अचानक मौसम बदला

बागेश्वर जिले में बारिश का कहर जारी है, जिससे नदी-नाले उफान पर हैं। बागेश्वर जिले में बुधवार दोपहर तीन बजे के बाद अचानक मौसम बदला और तेज मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। रुक-रुक कर हो रही बारिश से नाले उफान पर आ गए और जगह-जगह जलभराव हो गया। ऐसी ही स्थिति कपकोट में पैदा हुई, जहां मोटर मार्ग पर कई स्थानों पर बरसाती नाले उफान पर होने से यातायात ठप हो गया।

ALSO READ: Lok Sabha Elections 2024: स्मृति ईरानी ने दी राहुल-प्रियंका को खुली चुनौती, बोली- दम है तो दोनों..

तालाब में अचानक पानी बढ़ा

बीआरओ के कपकोट बागेश्वर मोटर मार्ग पर असौं के पास तालाब में अचानक पानी बढ़ने लगा और तालाब अचानक उफान पर आ गया। पानी बढ़ने से यात्री, कर्मचारी और अधिकारी नाले के दूसरी ओर फंस गये। एक तरफ जहां उत्तराखंड आज की समस्याओं से जूझ रहा है तो वहीं दूसरी तरफ बारिश ने भी उत्तराखंड की मुश्किलें बढ़ानी शुरू कर दी है।

ALSO READ: UP News: आम के बाग में 2 युवकों की हत्या, इलाके में मचा हड़कंप

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular