Friday, July 5, 2024
HomeEntertainment NewsUP Film City: सीएम योगी ने फिल्म सिटी को लेकर दिया बड़ा...

UP Film City: सीएम योगी ने फिल्म सिटी को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले- यह फिल्म सिटी न केवल फिल्म मेकर्स, बल्कि धारावाहिक…

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), UP Film Cityफिल्म सि़टी परियोजना को लेकर एक बड़ा बयान सामने आया है और यह बयान खुद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया है। बता दें की बुधवार को इस परियोजना को लोकर उन्होंने कहा की आने वाले 6 महीने में इसका काम पूरा हो जाना चाहिए। एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा कि फिल्म सिटी उत्तर प्रदेश की धारणा को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

राज्यों के कलाकारों को प्रदर्शन करने का मिलेगा मौका

उन्होंने परियोजना के लिए आगे कहा कि फिल्म सि़टी के आकार में किसी भी परिवर्तन न करते हुए इसे चरणबद्ध तरीके से ही पूरा किया जाना चाहिए। इस बात में मुख्यमंत्री ने आगें कहा, “इस विश्व स्तरीय फिल्म सिटी की मदद से उत्तर प्रदेश के कलाकारों और अन्य राज्यों के कलाकारों को प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा, जो राज्य में रहते हुए अपने सपनों को पूरा कर पाएंगे।”

सीएम ने राज्य के विकास पर कहा…

इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के विकास पर बात, करते हुए कहा, ” यह फिल्म सिटी न केवल फिल्म मेकर्स, बल्कि रियलिटी शोज और धारावाहिक बनने वाले निर्माताओं को भी आकर्षित करेगी, जिससे रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे।”

फीडबैक के आधार पर बदलाव किया जाएगा

वहीं इस परियोजना में निर्माताओं को अपने हिसाब से डिजाइनिंग करने की छूट दी गई है। वहीं मेकर्स द्वारा किया गए फीडबैक के आधार पर इन बदलावों को किया जाएगा। वहीं फिल्म सिटी को बनाने के लिए 2021 में पहले टेंडर को जारी किया जाना था, लेकिन उस समय किसी ने इसमें रुचि नहीं दिखाई थी।

2022 में फ्रेश टेंडर हुआ जारी

2021 के बाद इस टेंडर को रद्द करते हुए 2022 में फ्रेश टेंडर को जारी किया गया था। उस दौरान नियमों में भी काफी बदलाव किए गए थे। जिनमें लाइसेंस की अवधि 40 से बढ़ाकर 60 साल कर दी गई थी। ओटीटी और मीडिया कंपनियों का भी टेंडर स्वीकर करना इत्यादि, लेकिन इसके बावजूद में भी किसी कंपनी ने टेंडर नहीं डाले थे।

Also Read: Kanpur Crime: मां को पहले ही हो गई थी बेटे की हत्या की आशंका- बेटे के साथ होगा गलत, नीलेंद्र की हत्या पर खुली…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular