Sunday, July 7, 2024
HomeGovernment ActionUP GIS 2023: CM योगी के नेतृत्व में दुनिया में निवेश के...

UP GIS 2023: CM योगी के नेतृत्व में दुनिया में निवेश के लिए सबसे अच्छा राज्य UP, बोले पर्यटन मंत्री

- Advertisement -

UP GIS 2023:(UP is the best state for investment in the world under the leadership of CM Yogi) केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी हाल ही में लखनऊ में आयोजित जीआईएस-23 में बोले, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व, दूरदर्शी सोच और कल्याणकारी नीतियों के कारण UP आज निवेश के लिए ‘उत्तम प्रदेश’ बन गया है।

केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी हाल ही में लखनऊ में आयोजित जीआईएस-23 में शिरकत करने पहुंचे। जहाँ मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व, दूरदर्शी सोच और कल्याणकारी नीतियों के कारण UP आज निवेश के लिए ‘उत्तम प्रदेश’ बन गया है। साथ ही उन्होंने निवेशकों से आग्रह किया कि वे अपार संभावनाओं और महत्वाकांक्षा वाले इस राज्य के विकास में अपना योगदान दें।

यूपी दुनिया में निवेश के लिए सबसे अच्छा राज्य हैं

दरअसल, जीआईएस-23 में पर्यटन पर आयोजित सत्र में केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी, उत्तर प्रदेश के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह सहित कई गणमान्य लोगों ने भाग लिया। पर्यटन के क्षेत्र में आधुनिक और प्रगतिशील उत्तर प्रदेश के सांस्कृतिक विरासत का लाभ कैसे लिया जाए इस पर पैनलिस्टों ने गहन मंथन किया? मंत्री रेड्डी ने कहा कि यूपी आने वाले दिनों में दुनिया में निवेश के लिए सबसे अच्छा राज्य होगा। यूपी सरकार की प्रतिबद्धता और प्रयासों को ‘मैं सलाम करता हूं और इस सम्मेलन की सफलता के लिए बधाई देता हूं’।

सभी प्रावधानों को लागू किया जाएगा

इसके अलावा पैनलिस्टों ने कहा कि यूपी भगवान का राज्य है। इस राज्य में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। साथ ही उन्होंने इसकी क्षमता को बढ़ावा देने की दिशा में योगी आदित्यनाथ सरकार के प्रयासों की जमकर प्रशंसा की। वहीं, राज्य के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने इस अवसर पर आश्वासन दिया कि यूपी पर्यटन नीति 2022 में घोषित सभी प्रावधानों को लागू किया जाएगा।

निवेश को आकर्षित करने का लक्ष्य

बता दें, कि इसके तहत सभी सुविधाएं, सब्सिडी और प्रोत्साहन दिए जाएंगे। आगे उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। यूपी ने 10 लाख करोड़ रुपये के निवेश को आकर्षित करने का लक्ष्य रखा था। हालांकि अब तक लगभग 33 लाख करोड़ रुपये के समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर हो चुके हैं, जो बेहतर कानून व्यवस्था और डबल इंजन सरकार के नेतृत्व में हो रहे विकास की गवाही देते हैं।

Also Read:- UP News: CM मनोहर लाल खट्टर का जारी हुआ मृत्यु प्रमाण पत्र, यूपी से हरियाणा तक मची खलबली

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular