Friday, July 5, 2024
HomeमनोरंजनUP Gorakhpur: दो दिवसीय गोरखपुर दौरे पर CM योगी आज, क्या- क्या...

UP Gorakhpur: दो दिवसीय गोरखपुर दौरे पर CM योगी आज, क्या- क्या होगा उनका प्लान जानिए पूरी खबर

- Advertisement -

(UP Gorakhpur)यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर जाएंगे। मुख्यमंत्री गोरखपुर के भटहट के पिपरी में बन रहे राज्य के पहले आयुष विश्वविद्यालय में ओपीडी सेवा का शुभारंभ अपने हाथों द्वारा करेंगे। लखनऊ से मुख्यमंत्री योगी के सीधे दोपहर बाद 1 बजे पिपरी गोरखपुर पहुंचने की बात बताई गई है। मुख्यमंत्री पहले जनता के बीच अपना संबोधित करेंगे। जिनके बाद मनीराम सिक्टौर स्थित महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय जाकर निरीक्षण भी  करेंगे। निरीक्षण बाद गोरखनाथ मंदिर पहुंचेंगे जहां आशिर्वाद प्राप्त करेंगे।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री का रात्रि में विश्राम करने का प्लान है।  सुबह मंदिर में दर्शन-पूजन करने के बाद मुख्यमंत्री जनता दरबार  लगाएंगे और फरियादियों की समस्याएं सुनेंगे। वहीं क्षेत्रीय क्रीड़ांगन में आयोजित सांसद खेलकूद प्रतियोगिता में भी योगी उपस्थित होंगे। फिर जीडीए की सफाई व्यवस्था में शामिल होकर वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। दोपहर बाद फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ के लिए प्रस्थाम करेंगे।

किन- किन विभाग की चलेगी ओपीडी

कुलपति के द्वारा ये बताया गया है कि आयुष विश्वविद्यालय में पहले तो आयुर्वेद, यूनानी और होम्योपैथी की ओपीडी चलाई जाएगी। इसके बाद बारी- बारी से ओपीडी का विस्तार किया जाएगा। वहीं दूसरे चरण में उनका कहना है कि योगा और नेचुरौपैथी की ओपीडी चलाई जाएगी। कुलपति ने बताया कि विश्वविद्यालय में डॉक्टरों की नियुक्ति के लिए भी सरकार को प्रस्ताव दिया गया था। जिसकी अनुमित सरकार द्वारा मिल गई है। वहीं कार्य अब पूरी तरह से जारी होगी।
 ये भी पढ़े- UP POLITICS: स्वामी प्रसाद मौर्य बदलेगे पाला बीजेपी में जाने का इरादा, ओम प्रकाश राजभर ने किया दावा
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular