Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Income Tax Raid: लुधानी ग्रुप के ठिकानों पर आयकर विभाग की...

UP Income Tax Raid: लुधानी ग्रुप के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी, सात जगाहों पर पहुंची टीम

- Advertisement -

रिपोर्ट- फरमान अब्बास

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आईटी की छापेमारी जारी है। लुधानी ग्रुप इनकम टैक्स के निशाने पर है। लखनऊ, उन्नाव, नोएडा, आगरा, बरेली, दिल्ली, गुरुग्राम में लधानी ग्रुप के ठिकानों पर इनकम टैक्स ने छापे मारे हैं। बता दें कि सौरभ लधानी, विवेक लधानी के स्वामित्व वाली वृंदावन बॉटलर्स प्राइवेट लिमिटेड के लखनऊ में गोमती नगर स्थित ठिकानों और रिवर साइड मॉल पर इनकम टैक्स की टीम जांच कर रही है। लधानी ग्रुप के प्रदेश में कोका कोला बाटलिंग के कई प्लांट के साथ ही नोएडा, गुरुग्राम तथा लखनऊ में रियल एस्टेट का कारोबार है।

आगरा और बरेली में आईटी की छापेमारी
आगरा में लाजपत कुंज में शुक्रवार सुबह आयकर विभाग की टीम ने बी ब्लाक में कोठी नंबर नौ में छापा मारा। यह कोठी कोका कोला कंपनी के फ्रेंचाइजी, डिस्ट्रीब्यूटर और बॉटलर गुलाब चंद लधानी की है। वहीं बरेली में बृंदावन बेवरेजेस पर दिल्ली आयकर विभाग की टीम करीब 15 गाड़ियों के काफिले के साथ पहुंची है।

टीम कंपनी के दस्तावेज खंगाल रही हैं। इस दौरान फैक्ट्री के सभी गेटों को बंद करा दिया गया है। कर्मचारियों को फैक्ट्री गेट के बाहर ही रोका गया है। कर्मचारियों के अनुसार बरेली की कोका कोला कंपनी के बाटलर्स प्रांगण में आयकर विभाग की पहली बार आई है। दिल्ली से आई आयकर विभाग की टीम में प्राइवेट वाहन शामिल हैं। टीम के साथ स्थानीय पुलिस भी हैं।

लखनऊ में इन जगाहों पर छापेमारी
उन्नाव के नवाबगंज के मकदूमपुर गांव में वृंदावन बाटलर्स प्लांट में सर्वे के लिए केंद्रीय वस्तु एवं सेवाकर (सीजीएसटी) की टीम ने शुक्रवार को छापा मारा। टीम ने मुख्य गेट को बंद कराने के साथ ही अंदर बाहर आने जाने पर सभी पर रोक लगा दी है। कर्मचारियों के मोबाइल फोन भी जमा करा लिये गये हैं।

इस कंपनी में कोकाकोला ब्रांड का पानी व शीतल पेय तैयार होता है। आयकर विभाग की टीम ने कंपनी के कंप्यूटर सिस्टम व अभिलेखों को कब्जे में लेकर जांच शुरू की है। सर्वे की पुष्टि कंपनी के अधिकारी नामदेव खत्री ने की है। उन्होंने बताया कि सर्वे टीम प्लांट के मालिक डायरेक्टर विवेक लधानी के लखनऊ के गोमती नगर आवास और खुर्रमनगर के आफिस भी पहुंची हैं।

यह भी पढ़ें- क्यों हो रही काशी के कमिश्नर ए सतीश गणेश की तारीफ?

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular