Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Legislature: अखिलेश यादव ने बेरोजगारी पर कसा तंज, तो CM ने...

UP Legislature: अखिलेश यादव ने बेरोजगारी पर कसा तंज, तो CM ने दिया जवाब, बोले- अब नेता विरोधी दल को जनसंख्या की चिंता होने लगी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), UP Legislature: उत्तर प्रदेश विधानमंडल का मानसून सत्र चल रहा है। सत्र में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर योगी सरकार को घेरा। जिसके बाद नेता सदन योगी आदित्यनाथ ने नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव का जवाब दिया।

अखिलेश यादव का योगी सरकार पर हमला

बता दें कि नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, “मुख्यमंत्री जी ने बेरोजगारी को लेकर बहुत-सी बातें रखी हैं, लेकिन मैं सिर्फ और सिर्फ इतना जानना चाहता हूं कि 2017 से लेकर 2022 तक जो 15 साल का एज ग्रुप है, उसमें कितनी संख्या बढ़ गई है? साथ ही सरकार क्या उनके भविष्य को बेहतर बनाने के लिए और उन्हें नौकरी दिलाने के लिए नेशनल एजुकेशन पॉलिसी बेरोजगार लोगों की संख्या बताएगी?”

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा….

जिसके जवाब में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”पहली बार हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं जो पहले 2-3 महीने तक चलती थीं, अब 15 दिन में पूरी हो रही हैं। 14 दिन में नतीजे आ गए.” यह भी सामने आया…56 लाख छात्रों के नतीजे सिर्फ 29 दिनों में घोषित कर दिए गए…यह शिक्षा क्षेत्र में सुधारों का परिणाम है।”

SBSP के संस्थापक ओम प्रकाश राजभर कहते…

एसबीएसपी के संस्थापक ओम प्रकाश राजभर कहते हैं, ”…सरकार हर बिंदु पर चर्चा के लिए तैयार है, लेकिन विपक्ष सोच रहा है कि चर्चा करेंगे तो फंस जाएंगे. समाजवादी पार्टी ने अविकसितों, दलितों और मुसलमानों के साथ जो भी काम किए हैं वे सभी उजागर होने लगेंगे, यही कारण है कि वे चर्चा से भागते हैं… उनके पास केवल लोकसभा या मणिपुर के लिए अंक हैं, लेकिन राज्य के लिए नहीं। हमें इस बात पर चर्चा करने की ज़रूरत है कि बाढ़ प्रभावित लोगों को कैसे राहत प्रदान की जाए, या किसानों को पानी की आपूर्ति करके फसल उगाने में कैसे मदद की जाए। समाजवादी पार्टी को किसानों, युवाओं और बेरोजगारों की कोई परवाह नहीं है।”

Also Read: UP Legislature: विधानसभा में सवाल-जवाब का दौर जारी, CM योगी पेश करेंगे मुरादाबाद दंगे की रिपोर्ट

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular