Sunday, May 19, 2024
HomeLoksabha Election 2024UP Lok Sabha Elections: महराजगंज लोकसभा चुनाव को लेकर कल से होने...

UP Lok Sabha Elections: महराजगंज लोकसभा चुनाव को लेकर कल से होने वाले नामांकन को लेकर तैयारियां पूरी, डीएम ने दी जानकारी

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP Lok Sabha Elections: महराजगंज लोकसभा क्षेत्रों में सातवें चरण में 1 जून को मतदान होना है। जिसके लिए कल 7 मई से प्रत्याशियों का नामांकन कार्य शुरू किया जाएगा। जिला कलेक्ट्रेट परिसर में प्रत्याशियों के नामांकन किए जाएंगे। जिसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पूरे कलेक्ट्रेट परिसर में बैरिकेडिंग कर सुरक्षाबलों की तैनाती की जाएगी। वही सुरक्षा के दृष्टिकोण से नामांकन कक्ष में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।

अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

नामांकन की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने कलेक्ट्रेट परिसर का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और मातहत अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने बताया कि प्रत्याशियों के नामांकन को देखते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में सुरक्षा व्यवस्था पूरी कर ली गई है।

7 मई से 14 मई तक किया जाएगा नामांकन

7 मई से 14 मई तक नामांकन किया जाएगा। चुनाव आयोग के गाइडलाइन के अनुसार नामांकन स्थल पर 100 मीटर की बेरिकेटिंग की गई है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से नामांकन कक्ष में सीसीटीवी लगाई गई है। इसके साथ ही नामांकन केंद्र पर आने वाले प्रत्याशियों की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। प्रत्याशियों के साथ हाईवे पर भीड़ भाड़ इकट्ठा ना हो इसके लिए भी पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की जाएगी।

ALSO READ:Samajwadi Party: श्याम लाल पाल को मिली सपा के नए प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular