Monday, July 8, 2024
HomeBreaking NewsUp News: प्रभु राम का उदाहरण देते हुए महाराष्ट्र के सीएम ने...

Up News: प्रभु राम का उदाहरण देते हुए महाराष्ट्र के सीएम ने कसा उद्धव पर तंज,कुर्सी के लिए पिता का सपना तोड़ा

- Advertisement -

अयोध्या पहुंचे महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे रामभक्ति में खुश नजर आए। दूसरे तरफ उन्होंने महाराष्ट्र में बैठे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर तंज सकते हुए सियासी वार किया। बोला कि एक ओर श्रीराम हैं जिन्होंने पिता के कहे वचन को पूर्ण करने के लिए राजपाट छोड़ वन जाना स्वीकार किया। उसके बाद क्या हुआ यह बताने की जरूरत नहीं है। एक तरफ जहां दूसरे पुत्र ने कुर्सी के लिए पिता की उम्मीद सम्मान और सपने को ठुकरा दिया।

मोदी सरका का जिक्र किया

बता दें कि रविवार को महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फणनवीस व मंत्रिमंडलीय अयोध्या पहुंचे शिंदे ने हनुमानगढ़ी से लेकर रामलला मंदिर के दर्शन पूजन किए। श्रीराममंदिर निर्माण कार्य को देखा। संतों से आशिर्वाद लिया। उनका कहना है कि भाईचारा वाला व्यवहार ही हिंदुत्व है। हिन्दु किसी धर्म का अनादर नहीं करता। कहा कि कुछ लोगों को लगता है कि घर-घर हिंदुत्व पहुंच गया तो उनकी राजनीतिक दुकान बंद हो जाएगी। लेकिन 2014 में मोदी सरकार बनने से हिंदुत्व जागा है।

रामलला के दर्शन से शरीर कंपन हो रहा है

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बताया कि अयोध्या एक पावन धरती है। यहां राम मंदिर निर्माण का उत्साह देखकर इस बात की कल्पना की जा सकती है कि श्रीराम के अयोध्या लौटने पर किस उत्साह से दीवाली मनाई गई होगी। वे जब पहले यहां आए थे तो मंदिर का प्लेटफार्म ही बना था। 2024 तक रामलला गर्भगृह में विराजमान हो जाएंगे। पहले यह मात्र सपना सा लगता था। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाला साहेब के इस सपने को साकार करने का काम किया है।
मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की निगरानी में भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है। यह देखकर बहुत प्रसन्नता हो रही है। जब वे रामलला का दर्शन कर रहे थे तो शरीर में कंपन का अहसास हो रहा था। उनका कहना है कि अयोध्या से उनका पुराना संबंध है। कारसेवा के दौरान उनके गुरु ने मंदिर निर्माण के लिए चांदी की ईंट भेंट की थी।

 

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular